Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Apple लवर्स को लगा झटका! iPhone 16 Series में कंपनी नहीं लॉन्च करेगी ये मॉडल

iPhone 15 Series के बाद अब ऐपल लवर्स iPhone 16 Series का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐपल आईफोन की अपकमिंग सीरीज को लेकर अब लीक्स भी सामने आनी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस बार कंपनी बड़े अपडेट के साथ आईफोन 16 सीरीज को पेश कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: December 22, 2023 12:14 IST
Apple , iPhone, iPhone 16, iPhone 15, iphone 16 design, iPhone 16 features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 16 सीरीज में मिलेंगे कई नए फीचर्स।

iPhone 16 Series Latest Update: टेक जायंट ऐपल हर साल एक आईफोन की एक नई सीरीज को लॉन्च करता है। फैंस को बेसब्री के साथ नए आईफोन का इंतजार करते हैं। कंपनी ने इस साल सितंबर महीने में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था और अब ऐपल लवर्स iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। iPhone 16 को लेकर अब एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। कंपनी सीरीज में एक मॉडल को लॉन्च नहीं करेगी। 

आपको बता दें कि iPhone 15 सीरीज आने के पहले उम्मीद थी कि कंपनी अल्ट्रा मॉडल को पेश करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। iPhone 15 सीरीज में ग्राहकों को चार ही मॉडल मिले थे। अब iPhone 16 Series में को लेकर भी एक मायूस करने वाली खबर सामने आई है। लीक्स की मानें तो अपकमिंग iPhone 16 सीरीज में भी Ultra मॉडल नहीं होगा। यानी इस सीरीज में भी ग्राहकों को iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max ही मिलेंगे। 

इस महीने लॉन्च हो सकती है iPhone 16 Series

मैक रूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 16 में यूजर्स को iPhone 15 की तुलना में कहीं बेहतर फीचर्स मिलेंगे। कंपनी नई सीरीज को अगले साल सितंबर अक्टूब महीने में लॉन्च  कर सकती है। लेटेस्ट लीक में इसके नए चिपसेट का भी खुलासा किया गया है। iPhone 16 सीरीज को कंपनी A18 बायोनिक चिपसेट के साथ पेश कर सकती है। कंपनी बेस मॉडल से लेकर अपर मॉडल तक में इस चिपसेट को दे सकती है। 

iPhone 16 सीरीज को कई बदलाव के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी ने iPhone 15 सीरीज में यूजर्स को एक नया एक्शन बटन दिया था। अब माना जा रहा है कि कंपनी iPhone 16 सीरीज में एक्शन बटन को हटा सकती है। iPhone 16 को ऐपल कैप्चर बटन के साथ पेश कर सकती है। यह कैप्चर बटन वीडियोग्राफी के लिए दिया जाएगा। लीक्स में यह भी सामने आया कि कंपनी इस बार प्रो मॉडल में बड़ी डिस्प्ले दे सकती है। 

यह भी पढ़ें- जियो ने 44 करोड़ यूजर्स को दिया New Year Gift, इस प्लान में मिल रही है 24 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement