Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Underwater Mode के साथ आने वाला है iPhone का यह मॉडल, पानी के अंदर भी कर सकेंगे इस्तेमाल

ऐपल अपने आईफोन्स में यूजर्स को कई तरह के धांसू फीचर्स देता है। ऐपल हर एक नई सीरीज में कुछ न कुछ नया लेकर आता है। iPhone 16 सीरीज में यूजर्स को कई तरह के शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि अपकमिंग सीरीज में Underwater Mode का नया फीचर मिल सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 08, 2024 8:13 IST
iPhone, New features of iPhone, Apple, iPhone Underwater Mode, iPhone New Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 16 में ऐपल फैंस को मिलेंगे कई सारे तगड़े फीचर्स।

iPhone 16 feature: ऐपल आईफोन्स की पॉपुलर्टी किसी से छिपी नहीं है। स्मार्टफोन चलाने वाला हर एक यूजर आईफोन इस्तेमाल करना चाहते है। ऐपल के फोन्स अपनी प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी और फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स के लिए जाने जाते हैं। ऐपल के फीचर्स ही उसे एंड्रॉयड स्मार्टफोन से अलग करते हैं। ऐपल की तरफ से पिछले साल सितंबर महीने में iPhone 15 Series को लॉन्च किया गया था। अभी इस लेटेस्ट सीरीज को आए हुए कुछ ही महीने बीते हैं लेकिन, अभी से iPhone 16 की चर्चा शुरू हो गई है। 

iPhone 16 को ऐपल इस साल सितंबर अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है। आईफोन की अपकमिंग सीरीज को आने में अभी थोड़ा वक्त है लेकिन इसके फीचर्स को लेकर लीक्स अभी से सामने आने लगे हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट में आईफोन 16 के में आने वाले एक यूनिक फीचर का खुलासा हुआ है लीक्स की मानें तो iPhone 16 सीरीज को कंपनी Underwater Mode के साथ लॉन्च कर सकती है। 

IP रेटिंग से अलग है Underwater Mode

Underwater Mode नाम से ही पता चलता है कि यह फोन पानी में भी काम करेगा। अगर आप यह सोच रहे हैं कि आईफोन तो पहले से ही IP रेटिंग के साथ आता है जो इसे वॉटरप्रूफ बनाता है तो बता दें कि Underwater Mode इससे काफी अलग है। IP रेटिंग आईफोन को फिजकली वॉटरप्रूफ बनाता है लेकिन वहीं Underwater Mode वर्किंग फंक्शन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। 

Underwater Mode  को इनेबल करके आप iPhone 16 को पानी के अंदर भी देर तक इस्तेमाल कर सकेंगे। आपको डिस्प्ले में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी, इसके साथ ही आप पानी के अंदर देर तक फोटो और वीडियो ले सकेंगे। आपको बता दें कि United States Patent and Trademark Office पर एक पेटेंट देखने को मिला है। इस पैटेंट में आईफोन इंटरफेस के साथ Underwater Mode इस्तेमाल किया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अब आईफोन को इस फीचर के साथ ला सकती है। 

नई सीरीज में मिल सकता है नया कैप्चर बटन

लीक्स में यह भी सामने आया है कि Underwater Mode फीचर को आन करने के बाद यूजर्स पानी के अंदर कैमरा सेक्शन को वॉल्यूम बटन से कंट्रोल क सकते हैं। यूजर्स वॉल्यूम बटन से ही जूम इन और जूम आउट कर सकेंगे। आपको बता दें कि iPhone 16 सीरीज में ग्राहकों को फोटो वीडियो कैप्चर करने के लिए एक डेडीकेटेड कैप्चर बटन भी दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- Paytm के बवाल से इन ऐप्स की हुई चांदी, Online Payment के लिए लोगों ने जमकर किया डाउनलोड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement