Saturday, May 04, 2024
Advertisement

iPhone 16 Series में कंपनी देगी 'Capture Button', वन क्लिक में शुरू होगी वीडियोग्राफी

एप्पल ने सितंबर महीने में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। अभी नई सीरीज को आए हुए कुछ ही दिन बीते हैं कि अब आईफोन 16 सीरीज को लेकर लीक्स आने शुरू हो गए हैं। iPhone 16 को लेकर लेटेस्ट लीक में खुलासा हुआ है कि एप्पल अपकमिंग सीरीज को एक वीडियो कैमरा बटन के साथ पेश कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 19, 2023 8:11 IST
iPhone 16, iPhone 16 Series, Upcoming iPhone, iPhone 16 Update,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iPhone 16 में ग्राहकों मिलेंगे कई नए फीचर्स।

iPhone 16 Series Latest Update: टेक जायंट एप्पल हर साल आईफोन की नई सीरीज निकालता है। इस साल सितंबर महीने में कंपनी ने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। एप्पल ने आईफोन 15 को कई बड़े बदलाव के साथ बाजार में पेश किया था। अभी आईफोन की नई सीरीज को लॉन्च हुए कुछ ही महीने बीते हैं लेकिन अब iPhone 16 को लेकर चर्चा होने लगी है। पिछले कुछ समय से iPhone 16 को लेकर लीक्स सामने आ रही हैं। आईफोन 16 को लेकर लेटेस्ट लीक में खुलासा हुआ है कि वीडियो के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया जा सकता है। 

एप्पल ने iPhone 15 को यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, टाइटेनियम फ्रेम, 48 मेगापिक्सल कैमरा, जैसे कई अहम फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया था। ऐसे में एप्पल लवर्स को उम्मीद है कि iPhone 16 में भी कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि एप्पल ने iPhone 15 में एक्शन बटन के साथ लॉन्च किया था। एप्पल के एक्शन बटन ने म्यूट स्वीच बटन को रिप्लेस किया था। 

वन क्लिक में शुरू होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

iPhone 16 सीरीज को लेकर अब सामने आ रहा है कि नया एप्पल आईफोन 16 में नया कैप्चर बटन होगा। इसे कंपनी वीडियो कैमरा के लिए देगी। नया वीडियो कैमरा बटन अभी मिल रहे एक्शन कैमरा बटन को रिप्लेस करेगा। लीक्स की मानें नया कैप्चर बटन कैमरा ऐप को ओपन करने और फोटो वीडियो क्लिक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में बताया गया कि आईफोन 16 नए डेडिकेटेड वीडियो बटन के साथ मार्केट में पेश किया जा सकता है। इससे यूजर्स एक क्लिक में वीडियो को कैप्चर कर सकते हैं। वीडियो बटन को कंपनी कैप्चर बटन के साथ पेश कर सकती है। लीक्स की मानें तो एप्पल इस फीचर को सिर्फ प्रो मॉडल में देगी। यानी यह सिर्फ iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल में दिया जा सकता है। iPhone 16 और iPhone 16 Plus यूजर को यह फीचर नहीं मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- 1 जनवरी से UPI के जरिए नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन पेमेंट! तुरंत कर लें ये जरूरी काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement