Thursday, July 18, 2024
Advertisement

iPhone यूजर्स को बड़ा झटका, Apple की वारंटी पॉलसी में अब नहीं मिलेगा ये फायदा

अगर आपके पास ऐपल आईफोन या फिर ऐपल की स्मार्टवॉच है तो यह खबर आपके काम की है। ऐपल ने अपनी वारंटी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है जिसके बाद आपको अब एक बड़ा फायदा नहीं मिलेगा। इसलिए अगर आपके पास आईफोन है तो आपको इसे बेहद सुरक्षित रखने की जरूरत है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 14, 2024 14:00 IST
Apple, iPhone, Apple watch, Warranty, apple warranty policy, apple warranty policy, apple warranty p- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल ने अपने करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा झटका।

अगर आपके पास ऐपल आईफोन या फिर ऐपल स्मार्टवॉच है तो आपके काम की खबर है। ऐपल ने अपने लाखो ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। ऐपल की तरफ से हाल ही में वारंटी पॉलिसी को अपडेट किया गया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को पॉलिसी में मिलने वाले एक बड़े फायदे को रोक दिया गया है। अगर आप आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके बारे में जरूर जानना चाहिए। 

आपको बता दें कि टेक दिग्गज ऐपल की तरफ से हाल ही में iPhone और Apple Watch की वारंटी पॉलिसी में बड़ा अपडेट किया गया है। इस अपडेट के बाद कंपनी ने आईफोन और स्मार्टवॉच में आने वाले सिंगल हेयरलाइन क्रैक को वारंटी पॉलिसी से हटा दिया है। यानी अब यह डिफेक्ट वारंटी में कवर नहीं होगा। 

वारंटी में नहीं आएगा हेयरलाइन क्रैक

अगर आपको नहीं मालूम तो बता दें कि कंपनी पहले आईफोन और वॉच पर हेयरलाइन क्रैक होने पर उसे स्टैंडर्ड वारंटी पर शामिल करती थी। यानी अगर आपके आईफोन या फिर वॉच के डिस्प्ले में मामूली स्क्रैच, हल्का हेयरलाइन क्रैक आ जाए तो आप सर्विस सेंटर पर जाकर फ्री में ठीक करा सकते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर डिस्प्ले में क्रैक या फिर स्क्रैच आ जाता है और आप उसे ठीक कराना चाहते हैं तो अब आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। 

ऐपल ने अपने पॉलिसी में चेंज करते हुए कहा है कि अब आईफोन या फिर वॉच के स्क्रीन पर आने वाले स्क्रैच और हेयरलाइन क्रैक को एक्सीडेंटल डैमेज के तहत ही ठीक किया जाएगा। कंपनी ने इस पॉलिसी की जानकारी ऐपल स्टोर्स और ऐपल ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स को भी पहुंचा दी है। 

इन डिवाइसेस के लिए नहीं हुआ बदलाव

आपको बता दें कि कंपनी ने आईफोन और स्मार्टवॉच से सिंगल हेयरलाइन क्रैक को वारंटी पॉलिसी से हटा दिया है लेकिन iPad और Mac सिस्टम पर यह लागू रहेगी। यानी अगर आपके iPad और Mac सिस्टम पर सिंगल हेयर लाइन क्रैक आ जाता है तो उसे अभी भी आप फ्री में ठीक करा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy Watch FE स्मार्टवॉच IP68 रेटिंग और Super AMOLED डिस्प्ले के साथ हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement