Monday, April 29, 2024
Advertisement

iQOO 12 की प्री बुकिंग हुई शुरू, Amazon पर कीमत हुई लीक, पहली बार भारत में किसी फोन में मिलेगा ये फीचर

स्मार्टफोन मेकर कंपनी IQOO बहुत जल्द भारत में एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन iQOO 12 को लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। यह भारत का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें यूजर्स को क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 gen 3 मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: December 06, 2023 12:49 IST
iQOO 12 5G, iqoo 12 5g price, iqoo 12 5g price in india, iqoo 12 5g launch date, iqoo 12 5g price in- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईक्यू 12 में कंपनी ने दमदार फीचर उपलब्ध कराए हैं।

iQOO 12 India Launch Update: आईक्यू भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। कंपनी 12 दिसंबर को iQOO 12 को पेश करने वाला है। खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन में कई सारे फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स मिलने वाले हैं। iQOO 12 भारत में मिलने वाला पहला ऐसा स्मार्टफोन बनेगा जो कि Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 से लैस होगा। 

अगर आप iQOO 12 को लेने के प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है। आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से प्री बुक कर सकते हैं। कंपनी प्री बुकिंग ऑर्डर पर ग्राहकों को डिस्काउंट ऑफर भी दे रही है। इसके साथ ही आपको गिफ्ट्स भी मिल सकते हैं। 

प्री-बुकिंग के लिए लेना होगा प्रायरिटी पास

आपको बता दें कि आईक्यू चीन के मार्केट में पहले ही iQOO 12 को पेश कर चुकी है। अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने जा रही है। आप इस स्मार्टफोन को iQOO.com या Amazon.in से बुक कर सकते हैं। इसे प्री बुकिंग के लिए आपको पहले प्रायोरिटी पास लेना होगा। इसके लिए आपको 999 रुपये का पेमेंट करना होगा। हालांकि यह राशि रिफंडेबल होगी। प्री बुकिंग के लिए आप प्रायरिटी पास अमेजन या फिर आईक्यू स्टोर से मिलेगा। 

लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

बता दें कि लॉन्च से पहले ही iQOO 12 की कीमत अमेजन इंडिया पर गलती से लीक हो गई। हालांकि अमेजन ने अपने इस गलती पर सुधार करते हुए डिटेल्स को तुरंत साइट से रिमूव कर दिया। अमेजन द्वारा रिमूव करने से पहले ही कई यूजर्स ने इस स्मार्टफोन की प्राइस का स्क्रीनशॉट ले लिया था। लीक्स के मुताबिक कंपनी भारत में iQOO 12 के दो वेरिएंट में पेश करेगी। पहला वेरिएंट 12GB रैम का होगा जिसकी कीमत 52,999 रुपये हो सकती है। दूसरा वेरिएंट 16GB रैम का होगा जिसकी कीमत 57,999 रुपये होगी। 

iQOO 12  में मिलने वाले संभावित फीचर्स

  1. iQOO 12 स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.78 इंच की एमोलेड पैनल वाली डिस्प्ले मिलेगी। 
  2. डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2800 × 1260 पिक्सल होगा जिसमें 144hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। इसमें यूजर्स को 3000 निट्स तक की ब्राइटनेस मिलेगी। 
  3. iQOO 12 में आपको फास्ट प्रोसेसिंग मिलेगी क्योंकि इसमें कंपनी ने क्वालकॉम का लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया है। 
  4. आप इस स्मार्टफोन पर एक साथ कई ऐप्लिकेशन चला सकते हैं क्योंकि इसमें यूजर्स को 16GB तक की रैम मिलेगी। 
  5. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 512GB तक UFS 4.0 स्टोरेज दी गई है। 
  6. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 बेस्ड होगा जो कि FunTouchOS 14 पर काम करेगा। 

यह भी पढ़ें- Nothing अब बजट सेगमेंट में मचाएगा तहलका, कंपनी लॉन्च करने वाली है सस्ता स्मार्टफोन 'Phone 2a'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement