Friday, April 19, 2024
Advertisement

iQOO Z7s को कंपनी ने भारत में किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

iQOO Z7s Features: आखिरकार कंपनी ने iQOO Z7s को भारत में लॉन्च कर ही दिया। आइए इस फोन के बारे में वो बातें जानते हैं जो एक स्मार्टफोन यूजर्स को फोन खरीदने से पहले पता होना जरूरी होता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: May 22, 2023 16:36 IST
iQOO Z7s launched- India TV Hindi
Image Source : FILE iQOO Z7s launched

iQOO Z7s launched: iQOO Z7s को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी के प्रीवियस स्मार्टफोन iQOO Z7 5G जैसा ही दिख रहा है, जिसे हाल ही में पेश किया गया था। दोनों स्मार्टफोन के बीच एकमात्र बड़ा अंतर चिपसेट का है, जिसके चलते कंपनी ने कीमत बढ़ा दी है। लॉन्चिंग के साथ इस स्मार्टफोन पर ऑफर भी चल रहा है, जिसमें ICICI और HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 1,500 रुपये की छूट मिल रही है। इसलिए, जिन लोगों के पास ये कार्ड हैं, वे iQOO Z7s को काफी कम कीमत पर खरीद सकते हैं। इस लेटेस्ट स्मार्टफोन iQOO Z7s को अमेजन पर 18,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लिस्टेड किया गया है। यह 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल के साथ आता है। इसका एक दूसरा मॉडल 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट का भी है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये है। फ्लिपकार्ट पर मूल iQOO Z7 5G की कीमत अब बढ़ाकर 21,990 रुपये कर दी गई है। कंपनी भारत में iQOO Neo 7 डिवाइस को 29,999 रुपये में भी बेचती है। इसका मतलब है कि ब्रांड के पास अब अलग-अलग कीमत पर 5जी फोन हैं, इसलिए यह सभी खरीदारों को आकर्षित करने में सक्षम है।

बस इतना सा है अंतर

अब जैसा कि हमने आपको खबर की शुरुआत में बताया था कि iQOO Z7s फोन iQOO Z7 जैसा ही है सिर्फ एक नई चिप का अंतर है, जो स्नैपड्रैगन 695 है। यह आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि 20,000 रुपये से कम कीमत वाले कई मिड-रेंज 5G फोन एक ही SoC का उपयोग कर रहे हैं। नए iQOO Z7s में 90Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट, HDR10+, 1300nits तक पीक ब्राइटनेस और Schott Xensation ग्लास प्रोटेक्शन के सपोर्ट के साथ 6.38-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन और एक विशिष्ट बैक कैमरा डिज़ाइन है जिसे हमने बाजार में कुछ अन्य फोन पर देखा है।

कैमरा में हो सकता है बेस्ट

फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए नए 5G फोन में f/1.79 अपर्चर वाला 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी ISOCELL GW3 सेंसर और f/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। नंबर के हिसाब से उम्मीद की जा रही है कि यह फोन फोटो और वीडियो शूट के लिए बेहतर होगा, बाकि तो रिव्यू के बाद ही हम आपको बता पाएंगे। इसमें हुड के नीचे 4,500mAh की बैटरी है। कंपनी ने 44W चार्जिंग के लिए सपोर्ट दिया है और यह फोन के साथ रिटेल बॉक्स में एक फास्ट चार्जर भी देता है। हैंडसेट भी IP54 रेटेड है। इसमें एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी है, लेकिन एक सिंगल बॉटम-फायरिंग स्पीकर प्रदान करता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement