Sunday, April 28, 2024
Advertisement

5352 शहरों में पहुंचा Jio AirFiber, बिना तार के मिलती है 1Gbps तक की स्पीड

जियो ने पिछले साल सितंबर के महीने में जियो एयर फाइबर को लॉन्च किया था। जियो ने कई हजार शहरों में इसकी सर्विस को पहुंचा दिया है। आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेते हैं तो आप इससे 1Gbps तक की स्पीड पा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 23, 2024 15:05 IST
AirFiber, Jio, Jio Airfiber, Reliance Jio, JioFiber, Jio AirFiber Service, Cheapest plan of Jio Airf- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो भारत के अधिकांश शहरों में पहुंची जियो एयर फाइबर की सर्विस।

रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर के महीने में जियो एयर फाइबर को लॉन्च किया था। जियो की इस सर्विस में यूजर्स को घर के अंदर बिना किसी तार के हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलती है। जियो एयर फाइबर में दूसरे ब्रॉडबैंड की तुलना में कही अधिक 1GB तक की डेटा स्पीड बड़ी ही आसानी से मिलती है। जियो ने बेहद कम वक्त में देश के कई शहरों में जियो एयर फाइबर को उपलब्ध करा दिया है। 

आपको बता दें कि कंपनी इस साल के अंत तक देश के लगभग सभी शहरों में Jio AirFiber को पहुंचाना चाहती है। अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है। जियो एयर फाइबर के लॉन्च के कुछ ही महीने बाद जियो ने इसे देश के 5352 शहरों में पहुंचा दिया है। 

आपको बता दें कि अगर आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपक कंपनी ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर अपने शहर का नाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए जैसे ही आप https://www.jio.com/jcms/airfiber/ पर जाएंगे तो आपको स्क्रॉल करके नीचे की तरफ आना होगा। इसके बाद आपको Find Out Now के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप अपने स्टेट का नाम सेलेक्ट करके उन शहरों की लिस्ट को देख सकते हैं जहां पर जियो एयर फाइबर की सुविधा उपलब्ध है। 

जियो एयर फाइबर के दमदार प्लान्स

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने जियो एयर फाइबर को लॉन्च करने के साथ ही इसके कनेक्शन के लिए दो तरह के प्लान्स ऑफर किए थे। कंपनी ग्राहकों को जियो एयर फाइबर और जियो एयर फाइबर मैक्स दो तरह के प्लान्स ऑफर करती है। जियो एयर फाइबर मैक्स प्लान में कंपनी ग्राहकों को 1GB तक की इंटरनेट स्पीड की सुविधा देती है। 

Jio Aire Fiber Plan

जियो एयर फाइबर प्लान में ग्राहकों को तीन तरह के प्लान्स मिलते हैं...

इस लिस्ट में पहला प्लान 599 रुपये का है। इसे आप 6 महीने या फिर 12 महीने की वैलिडिटी के साथ ले सकते हैं। इसमें आपको 30Mbps की स्पीड से 1000GB तक अनलिमिटेड डेटा मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान में कंपनी 550 से ज्यादा टीवी चैनल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी देती है। इसमें आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

जियो एयर फाइबर का 899 रुपये वाला प्लान

जियो एयर फाइबर का दूसरा प्लान 899 रुपये का आता है। यह प्लान भी आपको 6 महीने या फिर 12 महीने की वैलिडिटी के साथ ही मिलेगा। इस प्लान में भी आपको पहले वाले प्लान की तरह डिज्नी प्लस हॉट स्टार, सोनी लिव, जी5 जैसे कई सारे ओटीटी ऐप्स के साथ 550 से ज्यादा टीवी चैनल का सब्सक्रिप्शन पूरी तरह से फ्री मिलता है। इस प्लान में आप 100Mbps की स्पीड से 1000GB तक अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

जियो एयर फाइबर का 1199 रुपये वाला प्लान

जियो एयर फाइबर के इस प्लान में भी 6 महीने और 12 महीने की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में भी आप 100Mbps की स्पीड के साथ 1000GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि आपको इसमें नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉट स्टार, प्राइम वीडियो, सोनी लिव, जी5 समेत 13 से ज्यादा ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है। कंपनी इसमें भी 550 से ज्यादा टीवी चैनल का एक्सेस देती है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp लेकर आ रहा दो नए धमाकेदार फीचर्स, अब Meta AI से पूछ सकेंगे सवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement