Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp लेकर आ रहा दो नए धमाकेदार फीचर्स, अब Meta AI से पूछ सकेंगे सवाल

WhatsApp आज के समय में सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए वॉट्सऐप अब दो नए शानदार फीचर्स लाने जा रहा है। वॉट्सऐप के नए AI टूल से आप अपनी फोटो को पहले से ज्यादा बेहतर बना सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 23, 2024 11:26 IST
Whatsapp, Whatsapp Features, Whatsapp Update, Whatsapp News, Whatsapp Upcoming Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ला रहा दो नए धमाकेदार फीचर्स।

वॉट्सऐप सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए करते हैं। वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के  लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। अब कंपनी अपने ऐप पर एक ऐसा फीचर देने जा रही है जिससे आप अपनी क्वेरी को भी सॉल्व कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इन दिनों एक साथ कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी यूजर्स के लिए एक AI बेस्ड फोटो एडटिंग टूल ला रहा है जिससे आप अपनी फोटोज को क्रिएटिव लुक दे पाएंगे। अब मेटा के एक नए फीचर की जानकारी मिली है। कंपनी इस समय एक ऐसे नए फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें आपको Meta AI से सवाल पूछने का मौका मिलेगा। 

Wabetainfo ने दी जानकारी

बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने ऐप पर आने वाले इन दोनों फीचर्स की जानकारी दी। गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta for Android 2.24.7.13 update से इस बात का खुलासा हुआ की फोटो को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप एक नया एआई टूल ला रहा है। 

वहीं दूसरी तरफ  WhatsApp beta for Android 2.24.7.14 update से यह पता चला कि जल्द ही यूजर्स को Meta AI से सवाल पूछने वाला फीचर्स भी मिलेगा। वॉबेटाइंफो के मुताबिक आप Ask Meta AI से वॉट्सऐप या इसके फीचर्स को इस्तेमाल करने संबंधी कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। 

फोटो एडिटिंग के लिए मिलेंगे शानदार फीचर्स

आपको बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर में आने वाला फोटो एडिटिंग टूल में बैकड्रॉप जैसी सुविधाओं के साथ अपनी फोटो को बेहतर बना सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप अपनी फोटो का बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। इतना ही नहीं फोटो के स्टाइल को बदलने के लिए यूजर्स को रीस्टाइल सुविधा भी मिलेगी। फोटो एडटिंग में एक तीसरा ऑप्शन एक्सपेंड का होगा जिससे आप अपने फोटो के साइज को कम ज्यादा कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- सैमसंग ने भारत में AI फीचर्स वाले Galaxy Book 4 लैपटॉप को किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement