Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सैमसंग ने भारत में AI फीचर्स वाले Galaxy Book 4 लैपटॉप को किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत

अगर आप सैमसंग के प्रोडक्ट को पसंद करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने भारत में अपना नया लैपटॉप Samsung Galaxy Book 4 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस मेटल बॉडी और एआई टूल के साथ पेश किया है। लैपटॉप में स्टोरेज को बढ़ाने का भी ऑप्शन दिया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 22, 2024 21:47 IST
Samsung, Samsung Galaxy Book 4, Samsung Galaxy Laptop, Samsung Galaxy News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग के इस लैपटॉप में कंपनी ने एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग के दुनिया भर में फैंस हैं। कंपनी अपने फैंस के लिए स्मार्टफोन्स से लेकर लैपटॉप और होम अप्लायंसेस की कई कैटेगरी में अलग अलग प्रोडक्ट लॉन्च करती है। सैमसंग लगातार अपने सभी सेगमेंट को तीजे सी बढ़ा रही है। इस बीच सैमसंग ने भारत में अपना एक और नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने अपने फैंस के लिए लैपटॉप की सीरीज को बढ़ाते हुए Samsung Galaxy Book 4 को बाजार में पेश कर दिया है। 

अगर आप सैमसंग का लैपटॉप लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपके पास एक और ऑप्शन मौजूद है। Samsung Galaxy Book 4 सीरीज का सस्ता और किफायती लैपटॉप है। इसमें यूजर्स को मेटल बॉडी के साथ दमदार प्रोसेसर और बड़े साइज की स्क्रीन उपलब्ध कराई गई है। आइए आपको Galaxy Book 4 के बारे में डिटेल से बताते हैं।

सैमसंग ने Galaxy Book 4 को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया है इसलिए आपको एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। आपको बता दें कि सैमसंग की तरफ से इस सीरीज से पहले भारतीय बाजार में Samsung Galaxy Book 4 Pro और Samsung Galaxy Book 4 Pro 360 को लॉन्च किया था। हालांकि ये दोनों ही लैपटॉप Galaxy Book 4 की तुलना में काफी ज्यादा महंगे थे। 

Galaxy Book 4 के फीचर्स

Galaxy Book 4 उन लोगों के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है जिन्हें बड़ी स्क्रीन का लैपटॉप चाहिए। इस लैपटॉप में कपनी ने 15.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। डेली रूटीन वर्क के साथ ये हैवी टास्क को हैंडल कर सके इसके लिए इसमें कंपनी ने इंटेल कोर 7 प्रोसेसर उपलब्ध कराया है। इसके साथ ही इसमें इंटेल का ग्राफिक कार्ड दिया गया है। सैमसंग ने इसमें 8GB की रैम और 512GB की स्टोरेज उपलब्ध कराई गई है। सैमसंग ने इसमें स्टोरेज बढ़ाने का भी ऑप्शन दिया है। आप इसकी मेमोरी को 1TB तक बढ़ा सकते हैं। 

आपको इसके सबसे स्पेशल फीचर्स के बारे में बताते हैं। सैमसंग ने Galaxy Book 4 में AI फीचर वाला Poto Remaster टूल दिया है। इस एआई टूल की मदद से यूजर्स लो क्वालिडिटी वाली फीचर्स को भी हाई क्वालिटी फोटो में बदल सकते हैं। इतना ही अगर फोटो में आपको कोई अनवांटेड चीज या फिर शेट या लाइट नजर आती है तो आप इसे भी हटा सकते हैं। 

Samsung Galaxy Book 4 में कंपनी ने वाई-फाई, ब्लूटूथ, RJ45 लैन पोर्ट का भी सपोर्ट दिया है। इसके साथ ही इसमें स्टीरियो स्पीकर के साथ डॉल्बी एटमास का फीचर भी मिलता है। इस लैपटॉप में आप सैमसंग के फोन को वेब कैम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Galaxy Book 4 की कीमत और ऑफर

Galaxy Book 4 को सैमसंग ने ग्रे और सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। अगर आप इसे लेना चाहते हैं तो बता दें कि इसे 74,990 रुपये में पेश किया है। लॉन्च के साथ ही कंपनी इसमें शानदार ऑफर भी दे रही है। अगर आप इसे खरीदते हैं तो आपको 5000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिलेगा। आप इसे 24 महीने की नो कास्ट EMI पर भी खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Motorola Moto G04 Review: कम दाम में मोटो का दमदार फोन, लेकिन क्या सभी के लिए ये है परफेक्ट? यहां जानें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement