Friday, April 26, 2024
Advertisement

Motorola Moto G04 Review: कम दाम में मोटो का दमदार फोन, लेकिन क्या सभी के लिए ये है परफेक्ट? यहां जानें

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोरोला ने हाल ही में भारतीय बाजार में Motorola Moto G04 को लॉन्च किया था। हमने इस स्मार्टफोन को कई दिनों तक इस्तेमाल किया। आज हम आपको मोटो के इस लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन के पॉजिटिव और नेगेटिव पॉइंट्स बताने जा रहे हैं जिससे आप यह समझ पाएंगे कि आपको इसे लेना चाहिए या नहीं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 22, 2024 20:20 IST
Motorola Moto G04, Tech news, Motorola Moto G04 Price, Motorola Moto G04 Specs- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अगर आपका बजट बेहद कम है तो आप इस स्मार्टफोन की तरफ जा सकते हैं।

Motorola Moto G04 Review: स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोरोला तेजी से भारतीय मार्केट में पकड़ बना रहा है। कंपनी ने पिछले कुछ महीने में कई सारे स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने हर एक सेगमेंट में अपनी प्रजेंस दर्ज कराई है और इसी को ध्यान में रखते हुए बजट, मिड रेंज और फ्लैगशिप लेवल के स्मार्टफोन लॉन्च किए गए। मोटोरोला ने हाल ही में बजट सेगमेंट में Motorola Moto G04 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस फोन से उन यूजर्स को टारगेट किया जिनका बजट 10 हजार रुपये से कम है। 

Motorola Moto G04 की अगर प्राइस रेंज को देखें तो इसमें मिलने वाले फीचर्स आपको दमदार लगेंगे लेकिन क्या यह फोन सभी यूजर्स के लिए सही है, आज हम आपको इसका जवाब देने जा रहे हैं। अगर आप Motorola Moto G04 को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। हम आपको इस फोन के प्रोस और कॉन्स बताने वाले हैं जिससे आप यह डिसाइड कर पाएंगे कि आपको इसे लेना चाहिए या नहीं। 

Motorola Moto G04 डिस्प्ले और डिजाइन

Motorola Moto G04 को कंपनी ने बॉक्सी डिजाइन के साथ उतारा है इस वजह से यह कम दाम में भी बेहतरीन लुक देता है। कॉर्नल राउड शेप में होने की वजह से इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है। इसके राइड साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और पॉवर बटन दिए गए हैं। लेफ्ट साइड में सिम ट्रे प्लेट दी गई है। 

इसके बॉटम में आपको माइक्रोफोन, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं। इसके ऊपर की तरफ 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है। इसमें पंच होल डिजाइन के साथ 6.56 इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है। 

Note- IPS डिस्प्ले होने की वजह से इसमें आपको कलर को वाइब्रेंट नजर आते हैं लेकिन हमें इसके डिस्प्ले में कुछ कमियां भी नजर आईं। इसमें बॉटम और टॉप में बेजेल्स काफी ज्यादा दिए गए हैं जो कहीं न कहीं इसके लुक को कमजोर बनाता है। इसके साथ ही इसमें हमें ब्राइटनेस लेवल भी थोड़ा कम लगा। हो सकता है कि कुछ लोगों को सन लाइट में इस्तेमाल करने में दिक्कत आए। 

Motorola Moto G04 रैम और प्रोसेसर

मोटोरोला ने अपने इस बजट स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं। इसमें कंपनी ने Unisoc T606 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही अगर रैम और स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। अगर आप स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट दिया गया है। 

Note- वैसे तो Motorola Moto G04 एक डीसेंट स्मार्टफोन है। आप इसमें डेली रूटीन के काम बेहद आसानी से कर सकते हैं लेकिन जब हैवी टास्क और मल्टी टास्किंग की बात आती है तो आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। गेमिंग जैसे टास्क की बात करें तो हमें कुछ जगहों पर फ्रेम ड्रॉप देखने को मिले। इसलिए अगर आप गेमर्स हैं तो शायद आपके लिए यह स्मार्टफोन नहीं है। 

Motorola Moto G04 कैमरा फीचर्स

मोटोरोला ने Motorola Moto G04 में रियर साइड में सिंगल कैमरा दिया है। इसमें आपको 16MP का लेंस दिया गया है। इस लेंस की मदद से आप 1080p में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। सेल्फी कैमरे से भी आप 30fps में 1080 रेजोल्यूशन के साथ रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। कैमरे में कंपनी ने AI का सपोर्ट दिया है जिससे आप अलग अलग इफेक्ट के साथ फोटग्राफी कर सकते हैं। 

Note- Motorola Moto G04 का कैमरा सेक्शन आपको काफी ज्यादा निराश कर सकता है। कंपनी ने इसमें रियर में सिंगल कैमरा दिया है जबकि कई स्मार्टफोन्स इस प्राइस सेगमेंट में डुअल कैमरा ऑफर कर रह रहे हैं। सिंगल कैमरा होने के बावजूद कंपनी ने सिर्फ 16 मेगापिक्सल का सेंसर उपलब्ध कराया है। अगर 32 मेगापिक्सल का सेंसर होता तो यह एक बढ़िया ऑप्शन बन सकता था। 

रियर कैमरे के साथ साथ सेल्फी कैमरा लेंस भी आपको निराश करेगा। इसमें सिर्फ 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। आज के समय में शायद ही कोई ऐसी कंपनी होगी जो फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दे रही है। अगर यह 12 मेगापिक्सल का होता तो यह एक बेस्ट ऑप्शन था। 

Motorola Moto G04 बैटरी सेक्शन

Motorola Moto G04 को पॉवर देने के लिए कंपनी ने इसमें 5000mAh की बैटीर दी है। इसके साथ ही इसमें 15 W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। बैटरी कैपेसिटी में तो हमें कोई समस्या नहीं दिखी लेकिन अगर फास्ट चार्जिंग की इसकी क्षमता नें हमें थोड़ा निराश किया। इसे और अधिक इंप्रूव किया जा सकता था। 

यह भी पढ़ें- तहलका मचाने आ रहा है Lava Agni 2S, आईफोन की तरह मिलेंगे 3 कैमरा सेंसर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement