Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jio और Airtel के इन रिचार्ज प्लान्स में मिलता है Free Netflix, अब अलग से नहीं लेना पड़ेगा OTT सब्सक्रिप्शन

अगर आप फ्री में नेटफ्लिक्स देखना चाहते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। रिलायंस जियो और एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए ऐसे रिजार्ज प्लान्स पेश किए हैं जिसमें नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जा रहा है। नेटफ्लिक्स के साथ ही इन प्लान्स में यूजर्स को डेटा और फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 24, 2023 8:59 IST
free netflix, free netflix jio, free netflix airtel recharge plans, netflix recharge plans- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिचार्ज प्लान्स में आपको फ्री कॉलिंग और डेटा की भी सुविधा दी जाती है।

Jio-Airtel Free Netflix Recharge Plan: नेटफ्लिक्स एक फेमस ओटीटी प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म में ढेर सारी मूवीज, शो, डॉक्यूमेंट्री और वेब सीरीज मौजूद हैं। हालांकि इन्हें देखने के लिए नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। लेकिन, अगर हम आपसे यह कहें कि अब आप फ्री में नेटफ्लिक्स का मजा ले सकते हैं तो शायद आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ऐसा संभव है। टेलीकॉम कंपनी जियो और एयरटेल अपने यूजर्स को फ्री में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन दे रही हैं। यानी अब आप नॉर्मल मोबाइल रिचार्ज से ही नेटफ्लिक्स का भी आनंद उठा पाएंगे।

कुछ समय पहले तक पॉसवर्ड शेयरिंग के माध्यम से यूजर्स एक ही रिचार्ज में कई डिवाइस पर नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज और मूवीज को देख सकते थे। लेकिन, अब पासवर्ड शेयरिंग फीचर बंद होने के बाद अलग अलग सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। हालांकि अब जियो और एयरटेल ने एक ऐसा तोड़ निकाला है जिससे यूजर्स बिना सब्सक्रिप्शन के भी फ्री में नेटफ्लिक्स चला सकते हैं। आइए आपको बताते हैं जियो और एयरटेल के फ्री नेटफ्लिक्स वाले प्लान के बारे में...

Jio के Free Netflix वाले रिचार्ज प्लान

जियो ने हाल ही में अपने दो प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए थे जिसमें फ्री नेटफ्लिक्स की सुविधा दी जाती है। अगर आप 1099 रुपये से जियो का नंबर रिचार्ज कराते हैं तो आपको इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है और साथ ही हर दिन 2GB डाटा भी इस्तेमाल करने के लिए मिलता है। इसमें आपको 84 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जाती है। इस प्लान में आपको नेटफ्लिक्स मोबाइल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

अगर आप अपने जियो नंबर को 1499 रुपये से रिचार्ज कराते हैं तो आपको इसमें भी 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में सबसे बड़ा फायदा डेटा को लेकर है। इसमें आपको पूरी वैलिडिटी में हर दिन 3GB डाटा दिया जाता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही नेटफ्लिक्स बेसिक का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो वेलकम ऑफर के साथ इसमें अनलिमिटेड 5G डाटा भी दिया जाता है। 

Airtel के Free Netflix वाले रिचार्ज प्लान

अगर आप एयरटेल के यूजर हैं तो आप फ्री नेटफ्लिक्स के लिए 1199 रुपये का रिचार्ज करा सकते हैं। हालांकि आपको ध्यान रखना होगा कि एयरटेल का यह प्लान पोस्टपेड प्लान है। इसमें आपको 150GB हाई स्पीड डाटा मिलता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। एयरटेल अपने यूजर्स को 1199 रुपये में नेटफ्लिक्स के साथ अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टॉर का भी सब्सक्रिपश्न दे रही है।

अगर आपको डेटा की ज्यादा जरूरत पड़ती है तो आप एयरटेल का 1499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान ले सकते हैं। इसमें कंपनी आपको 200GB डेटा ऑफर करती है। इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसमें भी आपको नेटफ्लिक्स बेसिक, अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में बदलने वाला है चैटिंग का एक्सपीरियंस, आ रहे हैं 3 नए टेक्स्ट टूल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement