Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जियो का कम पैसों वाला लॉन्ग टर्म प्लान, 11 महीने की वैलिडिटी के साथ मिलेगा बहुत कुछ

रिलायंस जियो के पास अपने ग्राहकों के लिए ढेर सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। जियो की लिस्ट में एक ऐसा प्लान भी है जो बेहद किफायती प्राइस रेंज में ग्राहकों को डेटा की सुविधा के साथ साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री एसएमएस की सुविधा देता है। इस प्लान में आप एक ही बार में बार बार के रिचार्ज के झंझट से फ्री हो जाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 24, 2023 9:24 IST
jio 336 days plan, jio 336 days plan 2023, jio 1559 plan details, jio 1559 plan details 2023, jio 15- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो का कम दाम वाला धांस रिचार्ज प्लान।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के पास ही टेलीकॉम सेक्टर का सबसे बड़ा यूज़र बेस मौजूद है। इसीलिए कंपनी अपने 44 करोड़ से अधिक ग्राहकों के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान्स पेश करती है। यूज़र्स अपने बजट और जरूरत के मुताबिक़ सस्ता या फिर महंगा प्लान चुन सकते हैं। जियो के पास शॉर्ट टर्म से लेकर लॉन्ग टर्म वाले प्लान्स मौजूद हैं। अगर आप जियो यूजर हैं और लंबी वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम आ सकती है। 

रिलायंस जियो के पोर्टफ़ोलियो में एक महीने, 3 महीने, 6 महीने के साथ साथ 365 दिन वाले रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं आप डेटा की ज़रूरत के मुताबिक़ भी प्लान्स को चुन सकते हैं। आज हम आपको जियो के एक ऐसे प्लान्स की फुल जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें आपको 11 महीने की वैलिडिटी मिलती है। आप एक ही बार रिचार्ज कराकर लंबे समय तक के लिए फ्री हो सकते हैं। 

फ्री कॉलिंग के साथ फ्री एसएमएस

हम जियो के जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसे ख़रीदने के लिए 1,599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें आपको 336 दिन यानी पूरे 11 महीने की वैलिडिटी मिलती है। अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो आप 11 महीने तक किसी भी नेटवर्क में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। 

जियो अपने 11 महीने वाले इस प्लान में यूज़र्स को डेटा की भी सुविधा देता है। हालाँकि अगर आपको डेली अधिक डेटा की ज़रूरत पड़ती है तो इसमें आपका काम नहीं चल पाएगा। इस प्लान में पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ़ २४GB डेटा मिलता है। इसी के साथ इसमें कंपनी 3600 एसएमएस भी देती है। 

जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन

अगर जियो के इस प्लान के एडिशनल बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। हालाँकि आपको याद रखना होगा कि आपको जियो सिनेमा का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के लिए अलग से पेमेंट करना होगा।

यह भी पढ़ें- धांसू डिजाइन के साथ Nubia Red Magic 9 Pro लॉन्च, 24GB रैम और 165W की होगी फास्ट चार्जिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement