Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jio-Airtel-VI के ये हैं सस्ते रिचार्ज प्लान्स, 3 महीने तक फ्री कॉलिंग-डेटा और भी बहुत कुछ

भारत में इस समय जियो, एयरटेल, और वीआई तीन मुख्य टेलीकॉम कंपनी हैं। तीनों ही कंपनियों के पास अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको जियो, एयरटेल और वीआई के ऐसे रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताते हैं जिसमें कम दाम में 84 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 12, 2024 17:04 IST
Jio vs Airtel vs Vi, Jio vs Airtel, Airtel vs Vi, Jio vs Vi, recharge plan, best recharge, cheapest - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो, एयरटेल और वीआई के पास ग्राहकों के लिए कई शानदार प्लान्स मौजूद हैं।

Jio vs Airtel vs VI cheap plan: इस समय भारत में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ही तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनी हैं। यूजर बेस के मामले में जियो टॉप पर है जबिक एयरटेल सेकंड नंबर पर और वीआई तीसरे पायदान पर है। तीन ही कंपनी अपने ग्राहकों के लिए अलग अलग कैटेगरी में कई तरह के प्लान्स ऑफर करते हैं। आज हम आपको तीनों ही कंपनियों के कुछ खास रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सस्ते प्लान्स आपको कई सारे बेनिफिट्स देते हैं। 

दरअसल अगर आप जियो एयरटेल या फिर वीआई का सिम इस्तेमाल करते हैं और एक लंबी वैडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की होने वाली है। हमने जियो, एयरटेल और वीआई की लिस्ट से कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान्स निकालें हैं जो सबसे कम दाम में 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं। आइए आपको इनके बारे में डिटेल से बताते हैं...

जियो के 84 दिन वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान्स

जियो अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर करता है। जियो की लिस्ट में 84 दिन की वैलिडिटी वाले कई सारे प्लान्स मौजूद हैं। सभी की अलग अलग कीमत और उनमें अलग अलग ऑफर्स मिलते हैं। अगर जियो के 84 दिन वाले सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स की बात करें तो वह 666 रुपये का है। यह जियो की लिस्ट का ट्रेंडिंग प्लान है। इसमें यूजर्स को कुल 126GB डेटा मिलता है यानी हर दिन 1.5GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100SMS भी मिलते हैं। 

Jio vs Airtel vs Vi, Jio vs Airtel, Airtel vs Vi, Jio vs Vi, recharge plan, best recharge, cheapest

Image Source : फाइल फोटो
जियो के पास शॉर्ट टर्म वाले प्लान्स के साथ कई सारे लॉन्ग वैलिडिटि वाले प्लान्स भी मौजूद हैं।

इसके अलावा जियो के पास दो और सस्ते रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं जो 84 दिन की वैधता के साथ आते हैं। एक प्लान की कीमत 739 रुपये है जबकि दूसरे प्लान की कीमत 758 रुपये है। दोनों ही रिचार्ज प्लान्स में हर दिन 1.5GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 739 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को जियो सावन प्रो का सब्सक्रिप्शन मिलता है जबकि वहीं 758 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 3 महीने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Airtel का 84 दिन वाला सस्ता प्लान

Airtel की लिस्ट का 84 दिन वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 455 रुपये का है। इसमें ग्राहकों को पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ 6GB डाटा मिलता है। इसमें आपको अनिलमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ 84 दिन के लिए 900 SMS फ्री मिलते हैं। एडिशनल बेनिफिट्स में इसमें फ्री हैलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Jio vs Airtel vs Vi, Jio vs Airtel, Airtel vs Vi, Jio vs Vi, recharge plan, best recharge, cheapest

Image Source : फाइल फोटो
एयरटेल की लिस्ट में 84 दिन वैलिडिटी वाले किफायती प्लान्स।

अगर आप डेटा अधिक चाहते हैं तो एयरटेल का 719 रुपये का है। इसमें हर दिन आपको 1.5GB डेटा को इस्तेमाल कर सकते हैं। 84 दिन तक इसमें सभी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। यह एयरटेल की लिस्ट का सबसे किफायती प्लान है। 

VI का 84 दिन वाला सस्ता रिचार्ज प्लान

अगर वोडाफोन आइडिया के 84 दिन वाले सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह 719 रुपये का आता है। इसमें ग्राहकों को हर दिन कंपनी 1.5GB डेटा ऑफर करती है। इसके साथ ही सभी नेटवर्क में अनलिमिटे फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100 SMS भी मिलते हैं। अगर इसके एडिशनल बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें बिंज ऑल नाइट की सुविधा मिलती है जिसमें ग्राहक रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S23 FE पर मिल रहा है छप्पर फाड़ डिस्काउंट, 25 हजार रुपये तक गिर गए दाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement