Thursday, July 11, 2024
Advertisement

चीनी कंपनियों के उड़े 'होश', देसी ब्रांड Lava ने लॉन्च किया प्रीमियम फीचर वाला सस्ता 5G फोन

देसी ब्रांड Lava ने एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। लावा का यह फोन प्रीमियम डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। Lava Blaze X के नाम से आया यह फोन Redmi, Realme, Infinix जैसे चीनी ब्रांड्स को टक्कर दे सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 10, 2024 17:58 IST
Lava Blaze X- India TV Hindi
Image Source : LAVA MOBILES Lava Blaze X

Lava ने एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। देसी ब्रांड का यह फोन पिछले दिनों लॉन्च हुए Blaze Curve का डाउनग्रेड वेरिएंट हैं। फोन में कर्व्ड डिस्प्ले, दमदार कैमरा, प्रीमियम डिजाइन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। लावा का यह स्मार्टफोन कई चीनी ब्रांड्स के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने वाला है। Lava ने अपने इस प्रीमियम दिखने वाले 5G स्मार्टफोन को 15,000 रुपये की प्राइस रेंज में पेश किया है। आइए, जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में...

Lava Blaze X 5G की कीमत

लावा का यह बजट 5G स्मार्टफोन तीन स्टोरेज वेरिएंट्स में आता है। इसके बेस 4GB RAM + 128GB वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है। वहीं, इसके 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 128GB वेरिएंट्स की कीमत क्रमशः 15,999 रुपये और 16,999 रुपये है।

इस फोन को स्टारलाइट पर्पल और टाइटेनियम ग्रे कलर में खरीद सकते हैं। लावा का यह बजट स्मार्टफोन कंपनी के ई-स्टोर और Amazon पर 20 जुलाई को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी इस स्मार्टफोन की खरीद पर 1,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

Lava Blaze X 5G

Image Source : LAVA INDIA
Lava Blaze X 5G

Lava Blaze X 5G के फीचर्स

  1. लावा का यह फोन 6.67 इंच के FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है।
  2. इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 800 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर मिलता है।
  3. यह बजट स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 8GB तक LPDDR5X रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है।
  4. Lava Blaze X 5G में 5,000mAh की बैटरी और 33W USB Type C चार्जिंग फीचर को सपोर्ट दिया गया है।
  5. फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, Wi-Fi, GPS, OTG जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  6. लावा के इस बजट स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 64MP का मेन और 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है।
  7. Lava का यह फोन IP52 रेटिंग के साथ आता है। यह फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

यह भी पढ़ें - रिचार्ज प्लान हुए महंगे, अपने फोन में कर लें ये सेटिंग्स, जल्दी खत्म नहीं होगा डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement