Monday, April 29, 2024
Advertisement

Facebook और Instagram पर अब नहीं आएंगे ऐड, Meta ने लॉन्च किए सब्सक्रिप्शन प्लान

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं। अगर आप दोनों ही प्लेटफॉर्म में ऐड फ्री सर्विस पाना चाहते हैं तो आप इन प्लान्स को खरीद सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 31, 2023 19:00 IST
Meta, meta subscription plans, meta paid plans, instagram subscription, meta subscription- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा दूसरे देशों के लिए भी सब्सक्रिप्शन प्लान ला सकती है।

Meta ad free paid subscription: मेटा ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स को जोरजदार झटका दिया है। अब इन दोनों ही प्लेटफॉर्म में यूजर्स को यूजर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं। दरअसल मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है। मेटा के इन पेड सब्सक्रिप्शन प्लान की चर्चा सोशल मीडिया में पिछले काफी दिनों से चल रही थी। 

आपको बता दें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पहले ऐड फ्री प्लान्स का विरोध करते रहे हैं। कंपनी यूजर्स को फ्री सर्विस देने पर भरोसा करती रही है। लेकिन यूरोपीय संघ के प्रेशर के बाद अब कंपनी ने को Ad Free प्लान्स पेश करना पड़ा है। हालांकि राहत की बात यह है कि मेटा ने ये प्लान्स सिर्फ यूरोपीय यूजर्स के लिए जारी किए हैं। 

मेटा ने अपने ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान यूरोपीयन यूनियन, यूरोपियन इकोनॉमिक एरिया और स्विट्जरलैंड में रहने वाले यूजर्स के लिए पेश किया है। कंपनी अब अपने ग्राहकों को इस सब्सक्रिप्शन प्लान के जरिए ऐड फ्री सर्विस देगी। जो यूजर्स नहीं चाहते कि स्ट्रीमिंग करते समय या फिर दूसरे काम के बीच में ऐड आए प्लान खरीद सकते हैं। 

आपको बता दें कि मेटा ने स्मार्टफोन यूजर्स और वेब यूजर्स दोनो के लिए अलग अलग रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए कंपनी ने 9.99 यूरो यानी लगभग 881 रुपये का प्लान लॉन्च किया है जबकि वहीं वेब यूजर्स के लिए 12.99 यूरो यानी लगभग 1145 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। 

यह भी पढ़ें- SBI कार्ड दिलाएगा सस्ते दाम में iPhone 14, यहां मिलेगा छप्परफाड़ डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement