Friday, March 29, 2024
Advertisement

WhatsApp New Feature: एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप ला सकता है नया ऑडियो फीचर

इस नए फीचर के लिए एक नया इंटरफेस भी होगा जिसमें यूजर्स बातचीत के बीच नेवीगेट करते समय ऑडियो चैट की तरंगों को भी देख सकेंगे। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर अभी डेवलपमेंट मोड में है और अभी इस पर काम किया जा रहा है ।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 27, 2023 6:59 IST
WhatsApp, Whatsapp New Features, Whatsapp Update, Tech news, Tech News in Hindi, Technology News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाटस्ऐप के इस फीचर्स से यूजर्स को बातचीत में काफी सहूलियत मिल सकती है।

WhatsApp New Feature: मेटा का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए मैसेजिंग एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एक और नया फीचर लाने जा रहा है। यूजर्स को भविष्य में ऑडियो चैट का फीचर मिल सकता है। अभी जो जानकारी सामने आई है उसमें मेटा यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रिलीज करेगा। iOS यूजर्स को यह रोलआउट किया जाएगा या नहीं इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी अभी नहीं है। 

डब्ल्यूएबेटाइंफो के अनुसार इस फीचर के लिए चैट हेडर में एक नया आइकन जोड़ा जाएगा। इससे मैसेजिंग के दौरान यूजर्स ऑडियो चैट शुरू कर सकेंगे और कॉल कट करने के लिए एक लाल बटन भी दिया जाएगा।  

चैट हेडर में होगा नया आइकन

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसा कि वेवफॉर्म आइकन रीयल-टाइम ऑडियो विजुअलाइजेशन की संभावना को दर्शाता है, यह संभावना है कि चैट हेडर के ऊपर का स्थान ऑडियो वेवफॉर्म प्रदर्शित करने के लिए फिक्स किया जा सकता है।

इस नए फीचर के लिए एक नया इंटरफेस भी होगा जिसमें यूजर्स बातचीत के बीच नेवीगेट करते समय ऑडियो चैट की तरंगों को भी देख सकेंगे। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर अभी डेवलपमेंट मोड में है और अभी इस पर काम किया जा रहा है, इसलिए यह कैसे काम करेगा इस पर पूरी जानकारी नहीं है। 

व्हाट्सऐप ने डेस्कटॉप ऐप जारी किया

आपको बता दें कि इससे पहले मेटा ने अपने यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का एंड्रॉयड की तरह दिखने वाला डेस्कटॉप ऐप रिलीज किया है। यह एंड्रॉयड वर्जन की तुलना में काफी फास्ट है जिससे यह बेहद कम समय में लोड हो जाता है। इस ऐप का इंटरफेस मोबाइल वर्जन की ही तरह है। यूजर्स अब अधिकतम आठ लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Asus का ROG Phone 7 अप्रैल में होगा लॉन्च, 64 कैमरा के साथ डिस्प्ले में मिलेगा 165Hz का रिफ्रेश रेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement