Monday, April 29, 2024
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट फाइल एक्सप्लोरर में आया नया फोन फोटो फीचर, जानें कैसे काम करता है यह

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, कमांड बार में 'ऐड फोन फोटोज' नाम का एक नया बटन है, जो गैलरी में इन तस्वीरों को दिखाने के लिए आपके पीसी को तैयार करने में मदद करेगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 05, 2023 7:49 IST
Microsoft, Microsoft New feature, Microsoft Latest Update, Tech news, tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर से यूजर्स आसानी से फोन की फोटो को सिस्टम पर ऐक्सेस कर पाएंगे।

Microsoft Latest New Feature:  माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया विंडोज 11 डेव बिल्ड जारी किया है, जो इनसाइडर्स को फाइल एक्सप्लोरर गैलरी में अपने फोन के कैमरा रोल को देखने की अनुमति देता है। लेटेस्ट विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड को अपडेट करने के बाद, यूजर्स फाइल एक्सप्लोरर के कमांड बार में जोड़े गए एक नए बटन पर क्लिक कर अपने फोन से तस्वीरें जोड़ सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, कमांड बार में 'ऐड फोन फोटोज' नाम का एक नया बटन है, जो गैलरी में इन तस्वीरों को दिखाने के लिए आपके पीसी को तैयार करने में मदद करेगा। इसमें कहा गया है, आज इस बटन पर क्लिक करने पर क्यूआर कोड वाला एक यूआरएल खुलेगा, जिसे आप स्टार्ट करने के लिए अपने फोन से स्कैन कर सकते हैं।

इसके अलावा, नए प्रीव्यू बिल्ड में, कंपनी ने स्पेनिश (स्पेन और मैक्सिको) में नई नेचुरल वॉइस पेश किया है, जो नैरेटर यूजर्स को वेब ब्राउज करने, मेल पढ़ने और लिखने और बहुत कुछ करने की अनुमति देती है।

हटेगा कॉर्टाना का सपोर्ट

कंपनी ने कहा कि नैचुरल नैरेटर की वॉइस आधुनिक, ऑन-डिवाइस टेक्स्ट-टू-स्पीच का उपयोग करती है और एक बार डाउनलोड करने के बाद बिना इंटरनेट कनेक्शन के काम करती है। इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह 2023 के अंत से विंडोज में अपने वर्चुअल असिस्टेंट कॉर्टाना को एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में सपोर्ट नहीं करेगा।

तकनीकी दिग्गज ने एक सपोर्ट पेज पर कहा कि यह चेंज केवल विंडोज में कॉर्टाना को प्रभावित करेगा और आउटलुक मोबाइल, टीम्स मोबाइल, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स डिस्प्ले और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स रूम में उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें- 4G सिम पर ही मिलेगी 1GB तक की 5G स्पीड! बस फोन पर करनी पड़ेगी ये सेटिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement