Friday, March 29, 2024
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा फैसला, अब कंपनी नहीं बनाएगी खुद के माउस, कीबोर्ड और वेबकैम

माइक्रोसॉफ्ट के सीनियर कम्युनिकेशन मैनेजर डैन लैकॉक ने कहा, हम आगे बढ़ते हुए सरफेस ब्रांड के तहत अपने विंडोज पीसी एक्सेसरीज पोर्टफोलियो पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 01, 2023 16:40 IST
Microsoft , Microsoft  Webcam, Microsoft keyboard, Microsoft mouse, Microsoft Update, Microsoft News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट सरफेस-ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज बनाएगा।

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट ने अब अपने ब्रांड के तहत माउस, कीबोर्ड और वेबकैम का निर्माण नहीं करने का फैसला किया है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस-ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज बनाएगा जिसमें माउस, कीबोर्ड, पेन और बहुत कुछ शामिल है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से  द वर्ज के अनुसार, इस कदम से माइक्रोसॉफ्ट-ब्रांडेड पीसी हार्डवेयर अब यूजर्स की पहुंच से दू हो जाएंगे, जिसे 1983 में वर्ड और नोटपैड के साथ बंडल किया गया था। माइक्रोसॉफ्ट के सीनियर कम्युनिकेशन मैनेजर डैन लैकॉक ने कहा, हम आगे बढ़ते हुए सरफेस ब्रांड के तहत अपने विंडोज पीसी एक्सेसरीज पोर्टफोलियो पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

सरफेस-ब्रांडेड एक्सेसरीज बनाएगी कंपनी

उन्होंने आगे कहा कि हम सरफेस-ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज की रेंज पेश करना जारी रखेंगे, जिसमें माउस, कीबोर्ड, पेन, डॉक्स, एडाप्टिव एक्सेसरीज आदि शामिल हैं। मौजूदा (जो बनाए जा चुके हैं) माइक्रोसॉफ्ट ब्रांडेड पीसी एक्सेसरीज जैसे कि माउस, कीबोर्ड और वेबकैम मौजूदा कीमतों पर बेचे जाते रहेंगे, इसके बाद इनका निर्माण नहीं होगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि एसेसरीज की सरफेस फैमली में कई बेहतरीन कीबोर्ड और माउस शामिल होंगे, लेकिन वे माइक्रोसॉफ्ट-ब्रांडेड विकल्पों की तुलना में अधिक महंगे होंगे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट ज्यादा बजट स्तर पर सरफेस एक्सेसरीज पेश करेगा या पूरी तरह से अधिक प्रीमियम एक्सेसरीज में ही बनाई जाएंगी। इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने 52.9 अरब डॉलर की बिक्री दर्ज की है। 

यह भी पढ़ें- Video: AI ने किया कमाल, देखिए 5 साल की बच्ची 95 साल में कैसी दिखेगी, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement