Friday, June 21, 2024
Advertisement

Nokia Lumia की हो रही वापसी! HMD के इस फोन में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Nokia Lumia स्मार्टफोन जैसा दिखने वाला फोन जल्द लॉन्च होने वाला है। HMD Global इस स्मार्टफोन को आने वाले कुछ सप्ताह में ग्लोबल मार्केट में पेश कर सकता है। फोन के फीचर्स ऑनलाइन लीक हुए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 20, 2024 15:59 IST
HMD Tomcat- India TV Hindi
Image Source : FILE HMD Tomcat

Nokia Lumia याद है ना! जी हां हम नोकिया के रंग-बिरंगे स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं, जिसे Microsoft के साथ मिलकर लॉन्च किया गया था। HMD Global अब इस स्मार्टफोन को नए डिजाइन और फीचर्स के साथ उतारने की तैयारी में है। नोकिया लुमिया जैसे दिखने वाले HMD के इस स्मार्टफोन के फीचर्स ऑनलाइन लीक हुए हैं। सामने आए रेंडर्स के मुताबिक, इस फोन को 12GB RAM, Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर जैसे तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

HMD अपने इस मिड बजट स्मार्टफोन  को Tomcat के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। HMD Meme नाम के X हैंडल से इस फोन के फीचर्स लीक किए गए हैं। इसका रेंडर भी ऑनलाइन लीक हुआ है। आइए, जानते हैं HMD Tomcat के फीचर्स के बारे में...

HMD Tomcat के लीक हुए फीचर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लीक हुए फीचर्स के मुताबिक, HMD Tomcat में FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करेगा। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर पर काम करेगा, जिसके साथ 8GB/12GB RAM मिलेगा और यह फोन 256GB इंटरनल स्टोरेज फीचर को सपोर्ट करेगा। नोकिया के इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 108MP का मेन OIS कैमरा, एक अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एक डेप्थ सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा दिया जाएगा।

HMD Tomcat में 4,900mAh की बैटरी के साथ 33W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिल सकता है। यह फोन ब्लूटूथ 5.2, 3.5mm ऑडियो जैक, NFC कनेक्टिविटी और डुअल स्पीकर जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा HMD का यह फोन IP67 रेटेड होगा। जिसका मतलब है कि फोन पानी और धूल-मिट्टी में खराब नहीं होगा।

ये दो फोन भी होंगे लॉन्च

Nokiamob की रिपोर्ट के मुताबिक, HMD इसके अलावा दो और फोन HMD Rocky और Nightawk पर भी काम कर रहा है। ये दोनों फोन 6.5 इंच के LCD डिस्प्ले के साथ आएंगे, जिसका डिस्प्ले HD+ रेजलूशन और 60Hz स्टैंडर्ड रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन में Unisoc का बजट प्रोसेसर मिलेगा। ये दोनों फोन 4GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करेंगे। फोन में 5,000mAh की बैटरी के साथ 10W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement