Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

HMD Arrow होगा ब्रांड का पहला स्मार्टफोन, Nokia के इस फोन में मिलेंगे खास फीचर्स

HMD Global ने भारत में लॉन्च होने वाले अपने पहले स्मार्टफोन का नाम फाइनल कर लिया है। इस फोन को यूरोपीय बाजार में लॉन्च हो चुके HMD Pulse के रीब्रांडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जाएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 13, 2024 17:11 IST
HMD Arrow- India TV Hindi
Image Source : FILE HMD Arrow

HMD Global ने भारत में लॉन्च होने वाले अपने पहले स्मार्टफोन का नाम कंफर्म कर दिया है। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी ने साल की शुरुआती में HMD ब्रांड के नाम से स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की थी। कंपनी ने यूरोपीय बाजार में HMD Plus सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी भारतीय बाजार में अपना पहला स्मार्टफोन पेश करने को तैयार है। इसके अलावा HMD Vibe के नाम से कंपनी अमेरिकी बाजार में भी अपना पहला फोन पेश करेगी।

HMD India ने अपने X हैंडल से पहले स्मार्टफोन का नाम कंफर्म किया है। कंपनी का यह स्मार्टफोन HMD Arrow के नाम से आएगा। HMD India ने भारत में लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन का नाम फाइनल करने के लिए HMDNameOurSmartphone के नाम से कॉन्टेस्ट चलाया था। इसके लिए कंपनी ने IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के साथ साझेदारी की है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने X हैंडल से HMD के पहले स्मार्टफोन का नाम घोषित किया है, जिसे HMD India ने री-पोस्ट किया है।

HMD Arrow में मिलेंगे ये फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, HMD Arrow को एंट्री लेवल में पेश किया जा सकता है। यह फोन यूरोप में लॉन्च हो चुके HMD Pulse का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.56 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है, जो 600 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले का रेजलूशन 1612 x 720 पिक्सल है। HMD के इस बजट स्मार्टफोन में Unisoc T606 प्रोसेसर मिलेगा।

इस स्मार्टफोन में 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा, जिसे एक्सपेंड करके 256GB तक किया जा सकता है। इस फोन का रैम भी वर्चुअली 6GB तक एक्सपेंड किया जा सकेगा। फोन Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा, जिसके साथ 2 साल का OS अपग्रेड मिलेगा। नोकिया के इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 10W USB Type C चार्जिंग फीचर मिलेगा।

HMD का यह फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। फोन में 13MP का मेन ऑटोफोकस कैमरा मिलेगा। इसके अलावा फोन में एक और सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन EUR 140 (लगभग 12,500 रुपये) की कीमत में लॉन्च हो सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement