Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Nokia ला रहा है 'बोरिंग फोन', इसे देखकर आप भी बोलेंगे- अब ये क्या है?

नोकिया का नाम तो आपने जरूर सुना होगा। एक समय था जब फोन के मामले में सिर्फ नोकिया का ही सिक्का चलता था। नोकिया ने पिछले एक साल में कुछ नए स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। अब HMD Global नोकिया का एक ऐसा फोन लेकर आ रही है जिसे देखकर आप हैरान होने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 18, 2024 7:31 IST
Nokia, Nokia Launch, Nokia Upcoming Phone, the boring phone, the boring phone launch- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नोकिया बाजार में पेश करने जा रहा है नया फोन।

अगर आप टेक्नोलॉजी से थोड़ा भी वास्ता रखते हैं तो आपने नोकिया का नाम जरूर सुना होगा। एक समय ऐसा था जब फोन का नाम लेते ही नोकिया का ख्याल आता था। सस्ते स्मार्टफोन के तेजी से बढ़ते बाजार के बीच में नोकिया दूसरी कंपनियों के तुलना में काफी पीछे रह गई। हालाकिं पिछले कुछ समय में कंपनी की तरफ से कुछ नए स्मार्टफोन्स को बाजार में उतारा गया है। अब नोकिया एक ऐसा फोन लेकर आ रही है जो आपको पूरी तरह से हैरान कर सकता है। 

नोकिया के फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल अब एक बेहद फनी फोन लाने जा रही है। इस फोन को देखकर आभी थोड़ी देर सोच में पड़ जाएंगे। HMD Global की तरफ से नोकिया ब्रैंडिंग के साथ बहुच जल्द बाजार में The Boring Phone पेश किया जा सकता है। इस फोन में आपको कंपनी की तरफ से यूनिक डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

HMD ने की साझेदारी

The Boring Phone को बनाने के लिए कंपनी ने एक बियर बनाने वाली कंपनी के साथ साझेदारी की है। इस फोन को लेकर की तरह की लीक्स सामने आ चुकी हैं। इस बोरिंग फोन को एचएमडी ट्रांसपेरेंट डिजाइन के साथ पेश कर सकती है। इसे तैयार करने के लिए कंपनी ने बियर कंपनी Heineken और फैशन लेबल Bodega के साथ पार्टनरशिप की है। 

कई बार स्मार्टफोन में आने वाले नोटिफिकेशन्स यूजर्स के लिए बड़ा सिरदर्द बन जाते इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक बेसिक फीचर्स के साथ The Boring Phone को मार्केट में उतारएगी। नोकिया का यह अपकमिंग फोन फ्लिप स्टाइल के साथ लॉन्च होगा। यह आपको पुराने फ्लिप फोन की याद दिलाने वाला है। आपको बता दें कि इस फोन में आप किसी भी तरह के ऐप को इंस्टाल नहीं कर सकेंगे। 

सोशल मीडिया का नहीं होगा ऑप्शन

अगर आप सोशल मीडिया के दीवानें हैं तो नोकिया का यह फोन आपके लिए नहीं है। इसमें आपको सोशल मीडिया चैनल चलाने का कोई ऑप्शन नहीं मिलेगा। हालांकि इसमें नोकिया का पुराना क्लासिक स्नेक गेम जरूर मिलेगा। जहां आज स्मार्टफोन कंपनियां अपने फोन्स में भर भर के फीचर्स उपलब्ध करा रही हैं उसके सामने यह फोन आपको जरूरी बोरिंग लग सकता है लेकिन इसमें आपको फ्लिप के साथ ट्रांसपेरेंट डिजाइन काफी अट्रैक्ट करने वाला है। 

 The Boring Phone के फीचर्स

नोकिया के The Boring Phone में ग्राहकों को अंदर की तरफ 2.8 इंच की स्क्रीन मिलेगी जबकि फ्लिप कवर में बाहर की तरफ  1.77 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसमें आपको 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलेगा। कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को इस फोन में लंबी बैटरी लाइफ मिलेगी जिससे इसे बार बार चार्जिंग पर नहीं लगाना पड़ेगा। The Boring Phone फोन में आपको 2G, 3G और 4G की कनेक्टिविटी मिलेगी। 

यह भी पढ़ें- Jio के इस प्लान ने बंद की सबकी बोलती, 252GB डेटा के साथ फ्री मिलेगा नेटफ्लिक्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement