Friday, May 03, 2024
Advertisement

Nokia फोन बनाने वाली HMD ने लॉन्च की पहली स्मार्टफोन सीरीज, आपके बजट में इसकी कीमत, जानें फीचर्स

पॉपुलर स्मार्टफोन नोकिया बनाने वाली कंपनी HMD Global ने आखिरकार अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च कर दिया है। HMD ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज में 3 नए दमदार फोन्स लॉन्च किए हैं। अगर आप बजट सेगमेंट में नया फोन लेना चाहते हैं तो आप इस सीरीज की तरफ जा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 25, 2024 7:04 IST
Nokia, Noika HMD, HMD Smartphones, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एचएमडी ने लॉन्च की पहली स्मार्टफोन सीरीज ।

नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD को लेकर पिछले काफी दिनों से यह खबर आ रही थी कि कंपनी जल्द ही अपनी खुद की स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करेगी। अब कंपनी ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज को बाजार में उतार दिया है। HMD ने स्मार्टफोन सीरीज को HMD ब्रांडिंग के साथ उतारा है। HMD ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज में कुल 3 स्मार्टफोन्स को बाजार में पेश किया है। 

आपको बता दें कि HMD ने स्मार्टफोन्स लवर्स को इंप्रेस करने के लिए अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज को अट्रैक्टिव डिजाइन और दमदार स्पेक्स के साथ पेश किया है। HMD की इस सीरीज में HMD Pulse, HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro तीन धांसू स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। ये तीनों ही स्मार्टफोन्स आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 पर रन करते हैं। 

HDM की तरफ से बताया गया है कि इन तीनों ही फोन्स में 2 साल तक के लिए एंड्रॉयड OS का अपडेट मिलेगा। अगर स्मार्टफोन सीरीज के कुछ फीचर्स की बात करें तो तीनों ही फोन्स में 6.65 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है। HMD ने तीनों ही फोन्स में Unisoc T606 प्रोसेसर दिया है। 

HMD Pulse सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स

  1. HMD ने HMD Pulse Series के तीनों ही फोन्स में सेम साइज की 6.5 इंच की डिस्प्ले दी है। 
  2. इसमें HD+ डिस्प्ले पैनल दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 720×1,612 पिक्सल का है। इसमें रिफ्रेश रेट 90Hz का दिया गया है। 
  3. तीनों ही फोन्स में ऑक्टा कोर 12nm Unisoc T606 प्रोसेसर दिया गया है। 
  4. इस सीरीज के सभी फोन्स 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आते हैं। 
  5. सीरीज के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें HMD Pluse में कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
  6. HMD Pluse+ में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। 
  7. HMD Pluse और HMD Pluse + में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 
  8. HMD Pluse Pro में कंपनी ने प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का दिया है। इसके साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर लेंस भी दिया गया है। 
  9. सीरीज के तीनों ही फोन्स 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। 
  10. सीरीज का प्रो मॉडल 20W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा बाकी दोनों स्मार्टफोन में 10W की फास्ट चार्जिंग दी गई है। 

HMD Pulse Pro, Pulse and Pulse+ की कीमत

अगर आप HMD ब्रांडिंग के फोन लेना चाहते हैं तो बता दें कि कंपनी ने इन्हें अभी ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है।  HMD Pulse को कंपनी ने EUR 140 यानी लगभग 12,460 रुपये पेश किया है। HMD Pulse+  को कंपनी ने EUR 160 यानी करीब 14,240 रुपये में लॉन्च किया है। HMD Pulse Pro को HMD ने EUR 180 यानी लगभग 16,000 रुपये में लॉन्च किया है।  

यह भी पढ़ें- OnePlus 11 5G पर आया तगड़ा डिस्काउंट, DSLR जैसी लेना चाहते हैं तो फोटो तो बेस्ट है ये फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement