Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Nokia करने जा रहा है बड़ा धमाका, 2024 में एक साथ लॉन्च होंगे 17 नए स्मार्टफोन

Will Nokia make a comeback: अगर आप नोकिया ब्रैंड को पसंद करते हैं तो आपके लिए कंपनी एक बड़ा सरप्राइज लाने वाले है। एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि Nokia इस साल करीब 17 नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकती है। इस बार अपकमिंग फोन्स में ग्राहकों को कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 11, 2024 13:44 IST
HMD, HMD Global, NOKIA, Nokia smartphone, Upcoming smartphones of Nokia- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नोकिया बाजार में लॉन्च करने जा रहा है कई सारे स्मार्टफोन्स।

Nokia Upcoming Smartphones: पिछले कुछ दिनों से Nokia जमकर सुर्खियों में बना हुआ है। हाल ही में Nokia को लेकर HMD की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है। कंपनी ने हाल ही में नोकिया के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट को रिब्रांड किया है। अब Nokia.com की जगह वेबसाइट HMD.com हो गई है। नोकिया का X सोशल मीडिया हैंडल @nokiamobile से बदल कर @HMDglobal हो गया है। HMD के इस कदम के बाद खबर आ रही थी कि नोकिया स्मार्टफोन का प्रोडक्शन बंद हो जाएगा, लेकिन अब नोकिया फोन्स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 

HMD की तरफ से खुद के ब्रैंड नेम से स्मार्टफोन बनाने का ऐलान किया गया है। ऐसे में लोगों को लग रहा था कि नोकिया की कहानी खत्म हो गई है लेकिन अब नोकिया एक बड़ा धमाका करने को तैयार है। नोकिया आने वाले समय में बाजार में एक दो नहीं बल्कि 17 नए स्मार्टफोन बाजार में उतार सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह नोकिया का अब तक का सबसे बड़ा कमबैक होगा। 

Nokia लॉन्च करेगा 17 नए फोन्स

आपको बता दें कि Nokia एक नई जर्नी की शुरुआत में लगी हुई है। एक नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि नोकिया 2024 में करीब 17 नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। नोकिया अपने अपकमिंग स्मार्टफोन्स की लिस्ट में से कुछ फोन्स को इस महीने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश कर सकती है। बता दें कि नोकिया के ये नए फोन्स IMEI डेटाबेस में देखे गए हैं। 

2026 तक HMD बनाएगी नोकिया के फोन्स

GSM China की रिपोर्ट के मुताबिक इन नए नोकिया फोन्स के मॉडल नंबर  TA-1603 से लेकर TA-1628 तक हो सकते हैं। इनमें से कुछ मॉडल्स से MWC में पर्दा उठाया जा सकता है।  स्मार्टफोन बाजार में अपने पैर जमाने और दूसरे ब्रैंड्स को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में कई बड़े बदलाव भी कर सकती है। आपको बता दें कि Nokia और HMD के बीच में 2016 में 10 साल के लिए साझेदारी हुई थी। यानी अभी 2026 तक HMD नोकिया के फोन्स बनाएगी। इसका मतलब यह है कि अभी कुछ सालों तक एचएमडी ही नोकिया के फोन्स को तैयार करेगी। हालांकि HMD भी अपने ब्रैंड के फोन्स को मार्केट में पेश करेगी। 

यह भी पढ़ें- Google को मिलने वाली है कड़ी टक्कर, PhonePe ला रहा है Indus Appstore, इस दिन होगा लॉन्च

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement