Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

World Cup Live Streaming: यहां बिना पैसे खर्च किए फ्री में देखें वर्ल्ड कप के सभी मैच, 12 भाषाओं में सुन सकते हैं कमेंट्री

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज आज से होने जा रहा है। पहले मैच में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड आमने सामने होंगी। वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमें भाग ले रही है। अगर आप स्टेडियम में मैच देखने नहीं पहुंच पा रहे हैं तो बता दें कि आप घर बैठे फ्री में भी लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 05, 2023 12:36 IST
Odi world cup, odi world cup 2023, world cup 2023, cricket live streaming online, Cricket News in Hi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आप घर पर ही आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों को फ्री में देख सकते हैं।

World Cup Match Live Streaming: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज आज यानी 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। सीरीज के पहले दिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें आमने सामने होंगी। वर्ल्ड कप का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस पूरी सीरीज में भारत पाकिस्तान समेत कुल 10 टीमें भाग ले रही हैं। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को होगा। क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच का लुत्फ उठाने के लिए कई लोगों ने टिकट की बुकिंग भी करा ली है लेकिन अगर आपको टिकट नहीं मिल पाई है तो आप घर बैठी फ्री में वर्ल्ड कप के मैच को लाइव देख सकते हैं। 

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। फाइनल मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आप सभी मैच को पूरी तरह से फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन एक ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करके इंस्टाल करना होगा। आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों को फ्री में देख सकते हैं। स्मार्टफोन में तो यह सर्विस पूरी तरह से फ्री होगी लेकिन अगर आप लैपटॉप या फिर टीवी में हॉटस्टार के साथ मैच देखना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसों का भुगतान करना होगा।   

12 भाषाओं में सुन सकते हैं कमेंट्री

आपको बता दें कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप हिंदी-अंग्रेजी के साथ साथ 12 अलग अलग भाषाओं में कमेंट्री सुन पाएंगे। आप ओटीटी के अलावा भी वर्ल्ड कप के मैचों को फ्री में देख सकते हैं। आप टीवी पर दूरदर्शन चैनल पर इंडिया के सभी मैचों को फ्री में देख सकते हैं जबकि वहीं स्टार स्पोर्ट्स के चैनल नंबर 1 पर आप सभी मैचों का फ्री में लुत्फ उठा सकते हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का शेड्यूल

  1. 8 अक्टूबर 2023: भारत vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
  2. 11 अक्टूबर 2023: भारत vs अफगानिस्तान, दिल्ली
  3. 14 अक्टूबर 2023: भारत vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
  4. 19 अक्टूबर 2023: भारत vs बांग्लादेश, पुणे
  5. 22 अक्टूबर 2023: भारत vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
  6. 29 अक्टूबर 2023: भारत vs इंग्लैंड, लखनऊ
  7. 2 नवंबर 2023: भारत vs श्रीलंका, मुंबई
  8. 5 नवंबर 2023: भारत vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
  9. 12 नवंबर 2023: भारत vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन (संभावित)

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन,  मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, रीस टॉपले, मार्क वुड 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन (संभावित)-

रचिन रविंद्र, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डैरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ट्रेंल बोल्ट, जेम्स नीशम,  ईश सोढ़ी  और लॉकी फर्ग्यूसन।

यह भी पढ़ें- बेंगलुरू में खुला Nothing का पहला एक्सक्लूसिव सर्विस सेंटर, 2 घंटे के अंदर रिपेयर होंगे प्रोडक्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement