Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पैनासोनिक ने मैटर कनेक्टिविटी के साथ पेश किया पहला एयर कंडीशनर, जानें पूरी डिटेल्स

पॉपुलर टेक कंपनी पैनासोनिक ने अपने एआई बेस्ड स्मार्ट गैजेट्स की रेंज में एक नया प्रोडक्ट जोड़ दिया है। कंपनी ने एक नया एयर कंडीशनर लॉन्च किया है जिसे यूजर्स मिराई बेस्ड एआई ऐप से बेहद आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह लेटेस्ट एयर कंडीशनर जल्द ही मार्केट में उपलब्ध कराए जाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 12, 2023 12:29 IST
Panasonic, Panasonic Lunch, miraie, miraie technology, New Air Conditioners- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मिराई ऐप से कई सारे होम अप्लायंसेस को कंट्रोल किया जा सकता है।

नई दिल्ली: जापान की पॉपुलर टेक ब्रैंड कंपनी पैनासोनिक ने भारत में अपना एक नया एयर कंडीशनर लॉन्च कर दिया है। वैसे तो मार्केट में कई सारे एयर कंडीशन मौजूद हैं लेकिन पैनासोनिक का यह नया एसी कई मायनों में बेहद खास है। यह भारत का पहला ऐसा रूम एयर कंडीशनर है जो कि पहला मैटर कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है। 

पैनासोनिक ने इस लेटेस्ट एयर कंडीशनर में कई सारे एडवांस फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। कंपनी के मुताबिक यह एआई बेस्ड फीचर वाला एयर कंडीशनर मार्केट में अगले साल से फरवरी 2024 से उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि इस एयर कंडीशन को गर्मी से पहले सभी आउटलेट्स पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

मैटर तकनीक से लैस इस एयर कंडीशनर को मिराई प्लेटफॉर्म से बेहद आसान तरीके से कंट्रोल किया जा सकता है। आपको बता दें कि पैनासोनिक ने 2020 में एआई बेस्ड मिराई प्लेटफॉर्म को पेश किया था। मिराई कंपनी का एक स्मार्ट होम सॉल्यूशन है जो आपको स्मार्ट गैजेट्स को एक ही प्लेटफॉर्म से कंट्रोल करने का ऑप्शन देता है। 

पैनासोनिक के पास मिराई कनेक्टिविटी होम अप्लायंसेस की एक लंबी लिस्ट मौजूद है जिसमें रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, स्मार्ट फैन, स्मार्ट प्लग्स और स्विच शामिल हैं। अब इसमें एयर कंडीशनर भी शामिल हो गया है। पैनासोनिक के इस मिराई ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि आप इससे दूसरे ब्रैंड के स्मार्ट गैजेट्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Google ने लिया बड़ा एक्शन! Play Store से हटाए 17 Apps, स्मार्टफोन से आप भी तुरंत कर दें डिलीट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement