Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Poco X6 Series जल्द भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने प्रोसेसर किया रिवील

Poco X6 सीरीज को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन का प्रोसेसर आधिकारिक तौर पर रिवील किया है। Poco X6 सीरीज में दो फोन Poco X6 और Poco X6 Pro लॉन्च किए जाएंगे। यह सीरीज मीडियाटेक के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आएगी।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh
Updated on: December 27, 2023 15:54 IST
Poco X6, Poco X6 Pro, Poco X6 Series, Poco X6 processor, Poco X6 Launch date, Poco X6 India launch- India TV Hindi
Image Source : POCO GLOBAL Poco X6 Series को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन सीरीज मीडियाटेक के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ आएगी।

Poco X6 Series को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। पोको इंडिया ने इस स्मार्टफोन सीरीज को अपने सोशल मीडिया हैंडल से टीज किया है। पोको की इस सीरीज में दो स्मार्टफो- Poco X6 और Poco X6 Pro लॉन्च किए जाएंगे। यह पिछले साल लॉन्च हुई Poco X5 Series की अपग्रेड सीरीज होगी। पोको के इस अपकमिंग सीरीज के फीचर्स कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखे जा चुके हैं। सामने आ रही लीक रिपोर्ट की मानें तो इसे अगले महीने यानी जनवरी 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज का बेस मॉडल चीन में लॉन्च हुए Redmi K70e का रीब्रांड मॉडल हो सकता है, जबकि इसके प्रो मॉडल को Redmi Note 13 Pro के रीब्रांड मॉडल के तौर पर पेश किया जा सकता है।

पोको इंडिया के हेड हिमांशू टंडन ने अपकमिंग X सीरीज के फोन के बारे में अपने सोशल मीडिया X (Twitter) हैंडल से टीज किया है। अपने पोस्ट में हिमांशू ने क्रिसमस की बधाई देते हुए लिखा है कि सैंटा जल्द आपके लिए गिफ्ट लेकर आ रही है। इस मैसेज के साथ एक फोटो भी पोस्ट किया गया है, जिसमें X को हाइलाइट किया गया है, जो यह दर्शाता है कि इस सीरीज में कोई नया फोन आने वाला है।

मिलेगा MediaTek Dimensity 8300 Ultra प्रोसेसर

वहीं, पोको इंडिया ने अपने X हैंडल से पोस्ट करते हुए अपकमिंग X सीरीज के डिवाइस की प्रोसेसर कंफर्म की है। Poco India ने अपने पोस्ट में लिखा है कि MediaTek Dimensity 8300 Ultra के इंडिया डेब्यू के लिए तैयार हो जाइए। यह एक बहुत ही दमदार प्रोसेसर है, जो Poco के अपकमिंग डिवाइस में मिलेगा। इस मैसेज के साथ जारी पोस्टर में मीडियाटेक के इस प्रोसेसर की झलक देखने को मिल रही है।

Poco X6 Series के फीचर्स

इस सीरीज में आने वाले दोनों फोन के फीचर्स में ज्यादा अंतर नहीं होगा। फोन का डिजाइन भी लगभग एक जैसा ही होगा। Poco X6 Series में 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले मिल सकता है, जो 1.5K रेजलूशन को सपोर्ट करेगा। फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है। साथ ही, यह 1800 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करेगा। इसके स्टैंडर्ड मॉडल में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 2 और प्रो मॉडल में MediaTek Dimensity 8300 Ultra प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है।

Poco X6 Pro के बैक में 200MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। वहीं, स्टैंडर्ड मॉडल 64MP कैमरा के साथ आ सकता है। इस सीरीज के दोनों डिवाइसेज 8MP के अल्ट्रा वाइड और 2MP के मैक्रो सेंसर के साथ आएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का कैमरा मिलेगा। फोन Android 14 पर बेस्ड HyperOS के साथ आ सकता है। इसके अलावा इस सीरीज में 5,500mAh की बैटरी, 90W फास्ट वायर्ड चार्जिंग फीचर मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- डायरेक्ट-टू-मोबाइल सर्विस के लिए हो स्पेक्ट्रम की नीलामी, टेलीकॉम कंपनियों ने सरकार से लगाई गुहार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement