Friday, May 03, 2024
Advertisement

Realme का एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन 2 अप्रैल को भारत में होगा लॉन्च, मिलेंगे धांसू फीचर्स

Realme 12x 5G: रियलमी जल्द भारत में एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंपनी ने कंफर्म किया है। साथ ही, फोन के कुछ फीचर्स भी कंपनी ने कंफर्म किए हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 26, 2024 14:34 IST
Realme 12x 5G India launch date- India TV Hindi
Image Source : FILE Realme 12x 5G India launch date

Realme जल्द भारत में एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। रियलमी ने अपने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंफर्म की है। यह रियलमी के हाल में लॉन्च हुई Realme 12 सीरीज का सबसे सस्ता मॉडल हो सकता है। कंपनी ने फोन के कुछ फीचर्स भी आधिकारिक तौर पर कंफर्म किए हैं। रियलमी ने इस फोन को कुछ दिन पहले चीनी बाजार में उतारा था। भारत में भी यह बजट फोन चीनी वेरिएंट जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है। आइए, जानते हैं Realme 12x 5G के फीचर्स के बारे में...

Realme 12x 5G को भारत में 2 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। रियलमी ने बताया कि उसका यह स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आएगा। इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने फोन के प्रोसेसर की डिटेल्स भी कंफर्म की है। यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 6100+ 5G प्रोसेसर के साथ आएगा।

Realme 12x 5G के फीचर्स

रियलमी के इस स्मार्टफोन में भी Realme 12 और Realme 12+ 5G की तरह ही डेडिकेटेड डायनैमिक बटन मिलेगा, जिसका इस्तेमाल एयरप्लेन मोड, DND आदि के लिए किया जा सकता है। चीन में रियलमी के इस स्मार्टफोन को 6.67 इंच के FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टफोन में 12GB तक RAM सपोर्ट मिलता है, जिसे वर्चुअली 24GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। रियलमी के इस बजट फोन के बैक में 50MP का मेन और एक सेकेंडरी कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए रियलमी के इस स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में भी Realme 12 सीरीज के अन्य मॉडल की तरह सर्कुलर रिंग वाला कैमरा मॉड्यूल मिलेगा। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G के साथ-साथ Wi-Fi, Bluetooth, GPS, USB Type C चार्जिंग पोर्ट, साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यह बजट स्मार्टफोन IP54 रेटेड होगा। इस फोन में Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 मिल सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement