Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Realme ला रहा Note सीरीज, Redmi की होगी छुट्टी!

रियलमी ने रेडमी की सबसे खास नोट सीरीज के मार्केट में सेंध लगाने की तैयारी कर ली है। रियलमी का पहला नोट स्मार्टफोन इस महीने लॉन्च हो सकता है। इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के साथ-साथ मुख्य फीचर्स भी लीक हुए हैं।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 15, 2024 16:11 IST
Realme Note 1- India TV Hindi
Image Source : FILE रियलमी जल्द ही नोट सीरीज का पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।

Realme ने अपने पहले नोट सीरीज की आधिकारिक तौर पर घोषणा की है। इस सीरीज का पहला फोन इस महीने यानी जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। Realme Note 1 के फीचर्स और लॉन्च डेट भी ऑनलाइन लीक हुए हैं। चीनी ब्रांड Redmi खास तौर पर अपनी नोट सीरीज के लिए जाना जाता है। रेडमी ने हाल ही में Note 13 सीरीज को भारत में उतारा है। रियलमी अपनी नोट सीरीज के रेडमी के सबसे बड़े मार्केट में सेंध लगा सकता है। हालांकि, Infinix भी नोट सीरीज में पिछले कुछ साल से बजट स्मार्टफोन उतार रहा है। आइए, जानते हैं रियलमी के पहले नोट स्मार्टफोन के बारे में...

रियलमी के फाउंडर और CEO स्काई ली ने नई नोट प्रोडक्ट लाइन की घोषणा की है। हालांकि, इस नई नोट सीरीज की लॉन्च डेट आधिकारिक तौर पर रिवील नहीं की गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कई यूजर्स ने Realme Note 1 से जुड़ा एक प्रजेंटेशन शेयर किया है, जिसमें फोन के फीचर्स रिवील हुए हैं। साथ ही, इसकी लॉन्च डेट 24 जनवरी 2024 बताई है।

मुख्य फीचर्स लीक

Realme Note 1 को पहले चीनी बाजार में उतारा जा सकता है। इसके बाद इस स्मार्टफोन को अन्य बाजार में पेश किया जा सकता है। इसके लीक हुए फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा, जो फुल एचडी प्लस (FHD+) रेजलूशन को सपोर्ट करेगा। फोन का डिस्प्ले 120Hz यानी हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इस फोन में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर मिल सकता है। इशके अलावा फोन में 5,000mAh की बैटरी और 67W फास्ट चार्जिंग फीचर दिया जाएगा।

रियलमी का यह पहलो नोट स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इस फोन में 108MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसके अलावा फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का मैक्रो कैमरा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2MP का कैमरा मिलेगा। सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। साथ ही, यह डुअल स्पीकर को सपोर्ट कर सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Redmi Note 13 5G से होगा।

यह भी पढ़ें - एयरटेल और जियो करोड़ों यूजर्स को देंगे 'झटका', बंद होगी यह फ्री सर्विस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement