Saturday, May 04, 2024
Advertisement

80 करोड़ से ज्यादा सिम यूजर्स की मौज, ये दो कंपनियां फ्री दे रही हैं अनलिमिटेड 5G डेटा

अगर आप जियो और एयरटेल के यूजर्स हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। अब आप फ्री में 5G डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ही अपने कई सारे प्लान्स में यूजर्स को फ्री में 5G डेटा ऑफर कर रही हैं। अगर आपके क्षेत्र में 5G की कनेक्टिविटी है तो आप इसका फायदा ले सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 05, 2023 16:03 IST
Cheapest Recharge, Recharge Offer, 5G Data Offer, Airtel 5G, Jio 5G Offer, Reliance Jio 5G Offer- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयरटेल के करोड़ों यूजर्स फ्री में 5G का डेटा का लाभ ले सकते हैं।

भारत 5G की दुनिया में प्रवेश कर चुका है और टेलीकॉम कंपनियां तेजी से 5G सर्विस को अलग अलग शहरों में पहुंचा रही हैं। रिलायंस जियो और एयरटेल इस काम में सबसे आगे हैं। दोनों ही कंपनियों ने लगभग देश के सभी शहरों में 5G सर्विस रोलआउट कर दिया है। इस समय दोनों ही कंपनियां अपने यूजर्स को फ्री में 5G डेटा की सर्विस दे रही हैं। 

आपको बता दें कि जियो और एयरटेल ने मिलकर 80 करोड़ से ज्यादा यूजर्स की मौज करा दी है। दोनों ही कंपनियां अपने कई सारे प्लान्स में फ्री डेटा ऑफर कर रही हैं।  इंटरनेट की स्पीड और कनेक्टिविटी की टेस्टिंग के लिए कंपनी अभी फ्री में 5G डेटा दे रही है लेकिन हो सकता है बाद में कंपनी इसके लिए चार्ज ले सकती है। 

5G के लिए होना चाहिए ये फोन

अगर आप जियो और एयरटेल के ग्राहक हैं और 5G इंटरनेट की सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो जरूरी है कि आपके पास 5G सपोर्ट स्मार्टफोन हो। इसके साथ ही यह भी जरूरी है कि आप जिस क्षेत्र में रहते हैं वहां 5G कनेक्टिविटी हो। आपके शहर में 5G इंटरनेट की सुविधा है या नहीं इस बात का पता आप कंपनी के वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं। 

एयरटेल और जियो इन प्लान्स में दे रहे हैं 5G डेटा

रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ही अपने अपने प्लान्स में यूजर्स को 5G डेटा की सर्विस दे रहे हैं। खास बात यह है कि 5G का फायाद यूजर्स को अपने एक्टिव प्लान्स में ही मिलेगा। लेकिन यह सिर्फ उनके लिए ही होगा जिनके एक्टिव प्लान्स की कीमत 239 रुपये से अधिक होगी। यानी अगर आप जियो या फिर एयरटेल के 239 रुपये का कोई भी प्लान लेते हैं तो आपको फ्री में अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को एक 61 रुपये का 5G अपग्रेड प्लान भी दे रहा है। इसमें यूजर्स को कंपनी 10GB 5G डेटा दे रही है। बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी आपके द्वारा पहले लिए गए एक्टिव प्लान के बराबर ही होगी। 

यह भी पढ़ें- 'Moye Moye' के लिए हो जाइए तैयार, इस महीने आ रहे हैं 3 फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement