Thursday, July 11, 2024
Advertisement

Samsung Galaxy Ring का इंतजार खत्म, इस स्मार्ट अंगूठी में मिलते हैं कई काम के हेल्थ फीचर्स

Samsung Galaxy Ring आखिरकार लॉन्च हो गई है। सैमसंग की इस स्मार्ट अंगूठी को कंपनी ने इस साल आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस किया था। सैमसंग की यह स्मार्ट रिंग कई हेल्थ फीचर्स के साथ आती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 10, 2024 19:47 IST
Samsung Galaxy Ring- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG NEWSROOM Samsung Galaxy Ring

Samsung ने साल के दूसरे Galaxy Unpacked इवेंट में अपनी स्मार्ट रिंग को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग ने अपनी इस रिंग को साल की शुरुआत में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में शोकेस किया था। कंपनी ने उस समय रिंग के किसी फीचर के बारे में नहीं बताया था। हालांकि, कंपनी की यह स्मार्ट रिंग पिछले साल से ही चर्चा में है। दक्षिण कोरियाई कंपनी की यह स्मार्ट रिंग कई हेल्थ सेंसर के साथ आती है, जिसके जरिए यूजर्स अपनी हेल्थ को ट्रैक कर सकते हैं।

दक्षिण कोरियाई कंपनी की यह गैलेक्सी रिंग अन्य ब्रांड्स के स्मार्ट रिंग के मुकाबले ज्यादा महंगी है। इसमें कंपनी ने कई हेल्थ फीचर्स दिए हैं, जिनमें स्लीप मॉनिटरिंग, हार्ट रेट, स्नोरिंग ट्रैकिंग, रिस्पाइरेटरी ट्रैकिंग, पीरियड्स ट्रैकिंग आदि शामिल हैं। सैमसंग की यह रिंग 9 अलग-अलग उंगलियों की साइज में आती है, जिसे यूजर्स अपनी उंगलियों की साइज के हिसाब से खरीद सकते हैं।

Galaxy Ring की कीमत

Galaxy Ring की कीमत 399 डॉलर यानी लगभग 34,000 रुपये है। इसे 10 जुलाई यानी आज से ही चुनिंदा मार्केट में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसकी सेल 24 जुलाई को शुरू होगी। यह स्मार्ट रिंग टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड कलर ऑप्शन में सेल के लिए उपलब्ध होगी।

Galaxy Ring में क्या है खास?

सैमसंग की यह स्मार्ट रिंग 5 से लेकर 13 की साइज में आती है। इसमें 8MB का स्टोरेज दिया गया है। इसके अलावा इसमें PPG यानी फोटोप्लेथिस्मोग्राफी सेंसर दिया गया है, जो यूजर्स की असामान्य हार्टबिट्स को ट्रैक करता है। इसके अलावा इसमें टेम्परेचर सेंसर और एक्सीलरोमीटर सेंसर भी मिलेगा। इस रिंग को सैमसंग के हेल्थ ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन की तरह ही वियरेबल डिवाइस में भी AI फीचर दिया है। यह स्मार्ट रिंग Galaxy AI टच फीचर को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें एनर्जी स्कोर और वेलनेस टिप्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। यूजर्स अपनी हेल्थ रिपोर्ट के अलग-अलग मैट्रिक्स पर रिंग की मदद से जारी कर सकते हैं।

Galaxy Ring में वर्कआउट डिटेक्शन, इनेक्टिव अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। यही नहीं, इस स्मार्ट रिंग में IP68 रेटिंग मिलता है, जिसकी वजह से यह पानी में डूबने पर भी खराब नहीं होगी। इसमें 10 ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर मिलता है। इसमें टाइटेनियम ग्रेड 5 मटीरियल का यूज किया गया है।

यह रिंग ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी फीचर को सपोर्ट करती है। इसमें 1.5GB की स्टोरेज मिलती है। हालांकि, बड़ी साइज वाली रिंग में 23.5mAh की बैटरी मिलेगी। सैमसंग की यह रिंग 18mAh की बैटरी के साथ आती है। इसे चार्ज करने के लिए 361mAh बैटरी वाला चार्जिंग केस मिलता है। कंपनी का दावा है कि इस रिंग की बैटरी सिंगल चार्ज में 7 दिन तक चलेगी।

यह भी पढ़ें - Motorola ने लॉन्च किया 24GB रैम वाला सस्ता 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement