Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Samsung ला रहा अंगूठी की तरह दिखने वाला स्मार्ट डिवाइस, जाने क्या होगा इसका काम?

Smasung Galaxy Smart Ring के पेटेंट की जानकारी सबसे पहले कोरियन वेबसाइड नेवर की तरफ से दी गई है। गैलेक्सी रिंग एक हेल्थ ट्रैकर डिवाइस होगी। यह हूबहू अंगूठी की तरह दिखती है और इसे अंगूठी की ही तरह उंगली में आसानी से पहना जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 21, 2023 14:30 IST
samsung smart ring,  samsung fitness wearable,  samsung galaxy ring,  samsung ring,  samsung new dev- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग की तरफ से इस डिवाइस को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

सैमसंग अपने नए नए इनोवेशन के लिए जानी जाती है। साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग बहुत सारे स्मार्टफोन, टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन समेत कई सारे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाती है।  लेकिन अब कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक खास डिवाइस लाने जा रही है। सैमसंग अब अपने ग्राहकों के लिए एक खास अंगूठी बनाने जा रही है। इस अंगूठी का नाम Samsung Galaxy Ring है। सैमसंग ने इस अंगूठी के लिए साल 2022 में पेटेंट लिया था।

सैमसंग की यह रिंग एक स्मार्ट रिंग होगी। वियरेबल सेगमेंट में मौजूद अभी सभी डिवाइस की तुलना में यह सबसे खास और स्पेशल हो सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग इस स्मार्ट गैलेक्सी रिंग को 2023 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। सैमसंग अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में फैंस को इस रिंग की जानकारी दे सकती है। सैमसंग का गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट अगले सप्ताह 26 जुलाई को होने वाला है। इस इवेंट में कंपनी Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 लॉन्च करेगी। 

स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाएगी गैलेक्सी रिंग

Smasung Galaxy Smart Ring के पेटेंट की जानकारी सबसे पहले कोरियन वेबसाइड नेवर की तरफ से दी गई है। गैलेक्सी रिंग एक हेल्थ ट्रैकर डिवाइस होगी। यह हूबहू अंगूठी की तरह दिखती है और इसे अंगूठी की ही तरह उंगली में आसानी से पहना जा सकता है। इस स्मार्ट अंगूठी को आप अपने स्मार्टफोन की तरह कनेक्ट कर पाएंगे। इसके बाद यह आपके हेल्थ डेटा को एक्सेस कर सकेंगे। फिलहाल अभी इस स्मार्ट अंगूठी को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

इस स्मार्ट रिंग को लेकर जो जानकारी अभी सामने आई है उसके मुताबिक सैमसंग ने इसके लिए PCB का सप्लायर हायर कर लिया है जो कि इसके लिए बोर्ड डिजाइन करेगा। यह छोटी सी स्मार्ट रिंग आपके शरीर की कई तरह के हेल्थ डेटा को ट्रैक करेगा। बताया जा रहा है कि इस रिंग में मौजूदा समय में एक स्मार्टवॉच में मिलने वाले हेल्थ डेटा से कई गुना ज्यादा डेटा ट्रैक किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें- JIO के पास है कमाल का प्लान, 399 रुपये में 4 लोगों को मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉलिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement