Friday, May 03, 2024
Advertisement

सैमसंग की इस Smart टीवी की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, घर लाने के लिए देने पड़ेंगे 1.14 करोड़ रुपये

Samsung Smart TV India: अगर आप किसी लग्जरी टीवी की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए है। सैमसंग ने 1.14 करोड़ रुपये की कीमत वाली स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दी है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 02, 2023 19:00 IST
Samsung launch 110 inch Smart TV- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung launch 110 inch Smart TV

Samsung launch Smart TV: सैमसंग ने आज भारत में अपने अल्ट्रा-लग्ज़ुरियस माईक्रो एलईडी के लॉन्च की घोषणा की है, जिसका स्क्रीन साइज 110-इंच है। कंपनी का कहना है कि आकर्षक और स्लीक डिज़ाईन में उपलब्ध यह माईक्रो एलईडी उन उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है, जो शानदार और अल्ट्रा-प्रीमियम व्यूईंग का अनुभव प्राप्त करना पसंद करते हैं। यह उन उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत शैली के अनुरूप है, जो अपने लग्ज़री इंटीरियर स्पेस को सबसे अलग बनाना चाहते हैं। इस माईक्रो एलईडी में 24.8 मिलियन माईक्रोमीटर-आकार के अल्ट्रा-स्मॉल एलईडी हैं, जिनका आकार बड़े आकार के एलईडी के दसवें हिस्से के बराबर है। ये सभी माईक्रो-एलईडी अलग-अलग ऐसी लाईट और कलर उत्पन्न करते हैं, जिनसे बेहतरीन डेप्थ, वाईब्रैंट कलर्स को अत्यधिक स्पष्टता व कंट्रैस्ट के साथ बहुत ही शानदार अनुभव मिलता है। 

कीमत 1.14 करोड़ रुपये 

मिनिमलिस्ट मोनोलिथ डिज़ाईन में ये माईक्रो एलईडी अपने अदृश्य बेज़ेल और नो-गैप स्लिम एज के साथ किसी भी घर के डेकोर व स्टाईल में आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा आम्बियांट मोड+ की मदद से उपभोक्ता इन्हें आर्ट डिस्प्ले वॉल में बदलकर बहुत ही खूबसूरत व यादगार अनुभव पा सकते हैं।

ये माईक्रो एलईडी आज से भारत के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स और सैमसंग.कॉम पर 11499000 यानि 1.14 करोड़ रुपये में मिलेंगे। सैमसंग इंडिया में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मोहनदीप सिंह ने कहा कि टेक्नॉलॉजी और डिज़ाईन के मास्टरपीस, माईक्रो एलईडी के लॉन्च के साथ हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं को व्यूईंग का अतुलनीय और इमर्सिव अनुभव प्रदान करना है। हमारे उपभोक्ताओं की लग्ज़ुरियस जीवनशैली के अनुरूप बनाए गए ये माईक्रो एलईडी प्रीमियम लिविंग स्पेस में भव्यता लेकर आते हैं। हमें अपने माईक्रो एलईडी पेश करने की खुशी है, जो इमर्सिव एंटरटेनमेंट की परिभाषा बदलकर उपभोक्ताओं को बहुत ही दिलचस्प और आकर्षक व्यूईंग का अनुभव प्रदान करेंगे।

ये है इस टीवी की खासियत

माईक्रो एलईडी टेक्नॉलॉजी में माईक्रो एलईडी, माईक्रो कंट्रैस्ट, माईक्रो कलर, माईक्रो एचडीआर, और माईक्रो एआई प्रोसेसर है, जो मानव आई की क्षमता के अनुरूप सर्वश्रेष्ठ और हाईएंड पिक्चर प्योरिटी प्रदान करते हैं। इन अत्यधिक छोटे एलईडी, जो सेल्फ-एमिटिंग बैकलाईट हैं, में हर पिक्सल अपने खुद के प्रकाश का निर्माण करता है, जिससे शानदार पिक्चर क्वालिटी के लिए बिल्कुल सटीक और परफेक्ट समाधान मिलता है। यह अद्वितीय माईक्रो एलईडी टेक्नॉलॉजी ब्राईटनेस के लेवल को बढ़ाकर कलर्स की शुद्धता बढ़ाती है, ताकि वो बिल्कुल ओरिज़नल कंटेंट की तरह दिखाई दे। मल्टी व्यू फीचर द्वारा 120 एफपीएस (फ्रेम्स प्रति सैकंड) तक प्रिस्टीन 4के रिज़ॉल्यूशन में चार अलग-अलग स्रोतों से विशाल स्क्रीन पर कंटेंट देखना संभव हो गया है। अब स्पोर्ट्स या टीवी शो एक साथ देखे जा सकते हैं। यह शानदार फीचर गेमर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है, जो अपने पसंदीदा गेम्स के लिए मल्टी-कंसोल का आनंद ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रिलायंस ने फोन से सस्ता लैपटॉप JioBook लॉन्च किया, सिर्फ इतने हजार में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स, 5 अगस्त से खरीद पाएंगे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement