Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टेलीग्राम में एक साथ आए कई नए फीचर्स, स्टोरी में लगा सकेंगे म्यूजिक, चैनल बूस्ट का भी आया ऑप्शन

अगर आप टेलीग्राम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कंपनी ने कई नए फीचर्स जारी किए हैं। टेलीग्राम ने अपने लेटेस्ट अपडेट में यूजर्स को स्टोरी फीचर में म्यजिक लगाने का भी ऑप्शन दे दिया है। बता दें कि टेलीग्राम में जुलाई महीने में स्टोरी फीचर को रोलआउट किया था।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 27, 2023 9:42 IST
Tech news, Telegram, Telegram new feature, Telegram stickers, telegram story, telegram story music- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस फीचर के रोलआउट होने के बाद टेलीग्राम इंस्टाग्राम को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Telegram new features: अगर आप भी टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इस लेटेस्ट अपडेट के बाद इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कई सारे इंट्रेस्टिंग फीचर जुड़े हैं। टेलीग्राम की तरफ से जुलाई के महीने में स्टोरी फीचर को पेश किया गया है। लॉन्च के समय यह फीचर सिर्फ प्रीमियम यूजर्स के लिए था लेकिन एक महीने बाद ही कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया था। अब लेटेस्ट अपडेट में स्टोरी के लिए कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं।

टेलीग्राम अपने प्लेटफॉर्म में नए नए अपडेट्स ला रहा है और साथ ही नए नए फीचर्स को ऐड ऑन किया जा रहा है। कंपनी इससे यूजर बेस बढ़ाने के साथ यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने की कोशिश में लगी हुई है। लेटेस्ट अपडेट में कंपनी ने यूजर्स को इंस्टाग्राम की तरह का फीचर दे दिया है। अगर आप टेलीग्राम में स्टोरी फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो अब आप इसमें म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं। 

यूजर्स को फोट-वीडियो में मिला नया फीचर

इतना ही नहीं यूजर्स को अब स्टोरी में नए रिएक्शन स्टीकर्स मिलेंगे। टेलीग्राम ने अपने नए अपडेट में यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी का ख्याल रखते हुए फोटो शेयरिंग में व्यूवन्स का फीचर दे दिया है। यूजर्स वीडियो शेयरिंग में भी व्यूवन्स को अप्लाई कर सकते हैं। 

अगर आप अपने टेलीग्राम चैनल को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो अब आपको इसमें चैनल बूस्ट का भी ऑप्शन मिलने वाला है। यह ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसे इंस्टाग्राम का बूस्ट फीचर काम करता है। चैनल की रीच कैसे बढ़ाई जाए इसके लिए टेलीग्राम यूजरर्स को टिप्स भी उपलब्ध कराएगा। 

ये यूजर्स एक बार ही दे पाएंगे रिएक्शन

अगर आप टेलीग्रा के फ्री यूजर्स है तो बता दें कि आपको एक दिन में सिर्फ एक स्टोरी पर ही रिएक्शन करने का ऑप्शन मिलेगा जबकि वहीं दूसरी तरफ प्रीमियम मेंबर्स एक दिन में 5 बार स्टोरी पर रिएक्शन दे सकते हैं। अगर आप स्टोरी में म्यूजिक ऐड करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने फोन की गैलरी की हेल्प ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 सीरीज को लेकर आईं शिकायतें, कुछ ही मिनट यूज करने में 118°F तक पहुंच टेम्परेचर!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement