Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Threads यूजर्स अब इंस्टाग्राम को बिना असर डाले अकाउंट को कर सकते हैं अलग, जानें क्या है तरीका

यूजर्स अब इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे दूसरे ऐप्स पर अपने थ्रेड्स पोस्ट के ऑटोमैटिक शेयरिंग को बंद कर सकते हैं। दुनियाभर में थ्रेड्स यूजर्स को बड़ी सुविधा मिल गई है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 14, 2023 14:57 IST
थ्रेड्स ने अब 10 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स को पार कर लिया है।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS थ्रेड्स ने अब 10 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स को पार कर लिया है।

इंस्टाग्राम थ्रेड्स यूजर्स अब अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रभावित किए बिना अपनी प्रोफ़ाइल को अलग कर सकते हैं। इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने हाल में इस बात की अनाउंसमेंट की है। खबर के मुताबिक, यह परिवर्तन यूजर्स की प्रतिक्रिया के जवाब में है जो थ्रेड्स प्रोफाइल को बैन करने के लिए ज्यादा  लचीलापन प्रदान करेगा। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में खुलासा किया कि थ्रेड्स ने अब 10 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स को पार कर लिया है।

अलग करने का प्रोसेस की प्रक्रिया

  • अपनी थ्रेड्स प्रोफ़ाइल को हटाने के लिए, सेटिंग्स पर जाए
  • अकाउंट पर जाएं
  • प्रोफ़ाइल को अलग करने या डिसेबल करने का विकल्प चुनें
  • यह प्रक्रिया यूजर्स को अपने थ्रेड्स की मौजूदगी को स्थायी रूप से हटाए बिना उस पर कंट्रोल रखने की परमिशन देती है।

ऑटोमैटिक ऑप्ट आउट का चुन सकते हैं ऑप्शन

थ्रेड्स से जुड़े एक और अपडेट में कहा गया है कि यूजर्स अब इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे दूसरे ऐप्स पर अपने थ्रेड्स पोस्ट के ऑटोमैटिक शेयरिंग को बंद कर सकते हैं। इससे यूजर्स को ज्यादा प्राइवेसी और कंट्रोल मिलता है कि उनका कंटेंट कहां शेयर की जाती है। इंस्टाग्राम थ्रेड्स ने एक नया फीचर भी पेश किया है जो यूजर्स को अपने थ्रेड्स पोस्ट को सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शो करने में सक्षम बनाता है। यह यूजर्स को अपने दर्शकों का विस्तार करने और इंस्टाग्राम इको सिस्टम के भीतर अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद करता है।

 थ्रेड्स के बाहर शो होने से बचने का ऑप्शन

यूजर्स की चिंताओं को स्वीकार करते हुए, मोसेरी ने कहा कि वे यूजर्स के लिए थ्रेड्स के बाहर शो होने से बचने का ऑप्शन पेश कर रहे हैं। थ्रेड्स पर मोसेरी ने कहा कि हमने फीडबैक सुना है कि आप एक्सपीरियंस पर अधिक कंट्रोल चाहते हैं, इसलिए हम थ्रेड्स के बाहर शो होने से बचने का एक तरीका पेश कर रहे हैं। इसके अलावा, मोसेरी ने बताया कि कंपनी थ्रेड्स एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) पर सक्रिय रूप से काम कर रही है। इस डेवलपमेंट का मकसद डेवलपर्स को थ्रेड्स इकोसिस्टम के भीतर अलग-अलग ऐप्स और एक्सपीरियंस की परमिशन देना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement