Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Threads में आया बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिले एक साथ कई नए फीचर्स, जानें क्या कुछ होगा नया

मेटा ने अपने माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स में एक बड़ा अपडेट दिया है। कंपनी थ्रेड्स का यूजरबेस बढ़ाने के लिए लगातार नए नए अपडेट्स और फीचर ला रही है। अब इंस्टाग्राम ने मेटा में एक कमाल का फीचर दिया है। अब आप थ्रेडस् में आसानी से कंटेंट और मीडिया पोस्ट को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 06, 2023 11:21 IST
Adam Mosseri, threads News, Threads, Meta, Threads New Feature, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स यूजर्स को मेटा ने दिए कई सारे नए फीचर्स।

Instagram Threads New Feature: ट्विटर यानी एक्स को टक्कर देने के मकसद से मेटा ने थ्रेड्स को लॉन्च किया था। हालांकि लॉन्च होने के बाद से अब इसकी पॉपुलर्टी काफी कम हो चुकी और यूजर्स की संख्या भी घट गई है। कंपनी लोगों को अट्रैक्ट करने के लिए थ्रेड्स पर लगातार नए नए अपडेट्स और फीचर्स ला रही है ताकी तेजी से यूजर्स बेस बढ़ाया जा सके। यूजर्स के एक्सपीरियस को बेहतर करने के लिए कंपनी ने अब नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म पर ऐड कर दिया है। 

मेटा ने अपने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को एक यूजफुल फीचर दिया है। कंपनी ने इसमें कॉपी एंड पेस्ट का ऑप्शन दे दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ये यूजर्स को थ्रेड्स पर मल्टिपल पोस्ट के ऑप्शन को भी एड कर दिया है। थ्रेड्स के ये नए फीचर्स यूजर्स को एक नया अनुभव देंगे। 

इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने किया ऐलान

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने थ्रेड्स के नए फीचर्स की घोषणा की। उन्होंने बताया कि अब थ्रेड्स यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मीडिया अटैचमेंट को कॉपी और पेस्ट कर पाएंगे। इतना ही नहीं यूजर्स अटैचमेंट को ड्रैग भी कर सकेंगे। अब यूजर्स को पोस्ट पब्लिश करने से पहले कई सारी पोस्ट को एक साथ ऐड करने की भी सुविधा थ्रेड ने दे दी है। फिलहाल अभी कंपनी इन फीचर्स को सिर्फ वेब यूजर्स के लिए रिलीज किया है। उम्मीद है कि जल्द ही इन्हें स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा। 

अकाउंट रिमूव करने का जल्द मिलेगा ऑप्शन

आपको बता दें कि इस समय मेटा थ्रेड्स के लिए एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जिसकी डिमांड काफी दिनों से हैं। कंपनी ऐसे फीचर पर वर्क कर रही है जिसमें यूजर्स अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट किए बिना ही थ्रेड्स अकाउंट को डिलीट कर पाएंगे। अभी यूजर्स को अगर थ्रेड्स अकाउंट डिलीट करना है तो अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करना पड़ता है। इस फीचर को कंपनी दिसंबर महीने तक लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि थ्रेड्स ने हाल ही यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर GIF और Polls का फीचर भी जोड़ा है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, अब मोबाइल की जगह ई-मेल आईडी से कर सकेंगे लॉगिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement