ब्रिटेन में TikTok की बढ़ी मुसीबत, पार्लियामेंट्री डिवाइसेस और नेटवर्क से किया गया ब्लॉक

ब्रिटेन में चाइनीज ऐप टिक-टॉक की परेशानी बढ़ गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि जो मंत्री या नेता टिकटॉक पर एक्टिव हैं वो अपने पर्सनल फोन पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन वह डिवाइस संसद के वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होना चाहिए।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 24, 2023 9:45 IST
TikTok blocked in UK, TikTok, TikTok ban in UK united-kingdom world hindi news, Tik Tok News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सरकार ने कहा कि लोग अपने पर्सनल डिवाइस में इस ऐप पर एक्टिव रह सकते हैं।

Tik Tok Ban News: चाइनीज शॉर्ट वीडियो ऐप टिक-टॉक की ब्रिटेन में परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। ब्रिटेन की सरकार लगातार टिक-टॉक पर लगाम कसती जा रही है। अब सरकार की तरफ से टिकटॉक पर नया प्रतिबंध लागू किया गया है। सरकार ने सभी संसदीय डिवाइसेस और नेटवर्क से टिकटॉक को ब्लॉक कर दिया गया है। 

स्काई न्यूज के अनुसार ब्रिटेन में हाउस ऑफ कॉमन्स और हाउस ऑफ लॉर्ड्स की तरफ से घोषणा की गई कि साइबर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टिकटॉक के खिलाफ उठाए गए सरकार के कदम का वे पालन करेंगे। संसद के एक प्रवक्ता ने बताया कि अब सभी संसदीय उपकरणों और संसद के नेटवर्क से टिकटॉक की पहुंच दूर रहेगी। 

सांसद ने कहा कि देश और संसद दोनों के लिए साइबर सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। सरकार के इस कदम का पूर्व कंजर्वेटिव नेता इयान डंकन स्मिथ ने भी समर्थन किया है। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार से मंत्रियों और नेताओं के डिवाइसेस भी टिकटॉक को प्रतिबंधित करने का आहवाहन किया है। 

रिपोर्ट में बताया गया कि जो मंत्री या नेता टिकटॉक पर एक्टिव हैं वो अपने पर्सनल फोन पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन वह डिवाइस संसद के वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होना चाहिए। 

ये देश टिक-टॉक पर लगा चुके हैं बैन

आपको बता दें कि टिक-टॉक को पिछले कुछ समय से पश्चिमी देशों में भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इन सभी देशों में इस ऐप को साइबर सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया है। ब्रिटेन के सिवाय न्यूजीलैंड, बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, यूरोपियन यूनियन, इंडिया, नार्वे, ताइवान, अफगानिस्तान, अमेरिका में बैन किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें- Jio का ग्राहकों को बड़ा झटका, एक ही झटके में 100 रुपये महंगा कर दिया रिचार्ज प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन