Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Twitter से उड़ गई चिड़िया, एलन मस्क ने दिया कंपनी को नया नाम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

ट्विटर के नए लोगो, नया नाम के साथ अब एलन मस्क ने इसके लिए नया URL भी पेश कर दिया है। अगर आप ट्विटर के लिए X.com लिखते हैं तो सीधे ट्विटर के ऑफिशियल पेज पहुंच जाएंगें।एलन मस्क ने रविवार को ही नए लोगो को लेकर जानकारी दी थी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 24, 2023 8:12 IST
Twitter, X.com, Twitter X, elon musk, twitter new logo, twitter new name, twitter rebrand- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ट्विटर को खरीदने के बाद ही एलन मस्क ने इस बदलाव की जानकारी दे दी थी।

एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं वह इस प्लेटफॉर्म में नए नए एक्सपेरीमेंट कर रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर की पहचान को ही बदलने का फैसला कर लिया है।  मस्क ने ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा बदलाव कर दिया है। उन्होंने ट्विटर को X के रूप में एक नई पहचान दे दी है। अब आपको ट्विटर पर जाने के लिए सर्च इंजन में Twitter.com नहीं दर्ज करना होगा बल्कि आप अगर X.com लिखते हैं तो आप डायरेक्ट ट्विटर के पेज पर ही पहुंच जाएंगे। यानी अब ट्विटर Twitter.com नहीं रहा बल्कि अब इसे X.com से पहचाना जाएगा। 

बता दें कि अभी 24 घंटे से भी कम का समय हुआ है जब एलन मस्क ने इस बात का ऐलान किया था कि ट्विटर के लोगो को X से रिप्लेस किया जाएगा। लोगो बदलने की जनकारी एलन मस्क ने खुद ट्वीट के जरिए दी थी। नए लोगो के साथ उन्होंने ट्विटर ब्रैंड को खत्म करने की योजना तैयार कर ली है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था- हम जल्द ही ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे इस प्लेटफॉर्म के सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। इस फैसले के बाद एलन मस्क फिर से सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। 

ट्विटर के लिए आया नया URL

ट्विटर के नए लोगो, नया नाम के साथ अब एलन मस्क ने इसके लिए नया URL भी पेश कर दिया है। अगर आप ट्विटर के लिए X.com लिखते हैं तो सीधे ट्विटर के ऑफिशियल पेज पहुंच जाएंगें। बता दें कि यह कोई नया फैसला नहीं है। जब उन्होंने ट्विटर को खरीदा था तब ही इस बात को क्लीयर कर दिया था। उन्होंने कहा था कि ट्विटर को खरीदना X की शुरुआत का यह सबसे बड़ा कदम बनेगा। 

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर एक और बदलाव किया था। हालांकि यह बदलाव यूजर्स के लिए था। उन्होंने अब ट्विटर पर DM यानी डायरेक्ट मैसेज करने की लिमिट भी सेट कर दी है। अनवेरिफाइड यूजर्स अब लिमिटेड डीएम ही कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio ला रहा है स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप, कंपनी ने लॉन्च डेट का किया ऐलान, जानें इसकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement