Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Upcoming Smartphone: लॉन्च होने जा रहे हैं एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन, वनप्लस, सैमसंग, रियलमी के फोन्स बढ़ाएंगे धड़कन

अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कुछ दिन का वेट कर लें। जून के महीने में सैमसंग, वनप्लस, रियलमी, इंफीनिक्स, आईक्यू जैसे ब्रैंड्स अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रह है। जून में कई प्रीमियम स्मार्टफोन भी लॉन्च किए जाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 27, 2023 10:27 IST
Upcoming Smartphone to launch in June 2023, Realme 11 Pro, Realme 11 Pro+, Galaxy F54,  OnePlus Nord- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रियलमी, वनप्लस, सैमसंग जैसे बड़े ब्रैंड्स जून में धाकड़ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले हैं।

Upcoming Smartphone in june 2023:  जून के महीने में स्मार्टफोन का बाजार काफी गर्म होने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस महीने में कई सारे स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। वैसे तो हर महीने फोन्स लॉन्च होते हैं लेकिन जून में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन नॉर्मल नहीं बल्कि प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन होंगे। इस लिस्ट में रियलमी, इनफिनिक्स, वनप्लस और सैमससंग जैसे ब्रैंड्स शामिल है।

टिपस्टर डेबयान रॉय ने जून के महीने में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन को लेकर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट से पता चलता है कि जून के महीने में कई प्रीमियम और मिड रेंज बजट वाले स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं। अगर आप एक स्मार्टफोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको कुछ दिन और वेट करना चाहिए ताकि आप एक लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीद सकें जो फ्यूचर प्रूफ भी होगा।

आपको बताते हैं कि कौन कौन से स्मार्टफोन जून के महीने में लॉन्च हो सकते हैं।

- Realme 11 Pro, Realme 11 Pro+
Galaxy F54 (announcement in May)
- OnePlus Nord 3
iQOO Neo 7 Pro
- Infinix Note 30 Series
- Oppo Reno 10 Series (this isn't confirmed yet)

Oneplus Nord 3

आपको बता दें कि वनप्लस जून में नॉर्ड सिरीज का नया स्मार्टफोन Oneplus Nord 3 को लॉन्च करेगा। Nord 3 में यूजर्स को 6.74 इंच की डिस्प्ले और Mediatek Dimensity 9000 प्रोसेसर मिलने वाला है। अगर इसके कैमरे सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में प्राइमरी कैमरा 50MP का होगा और इसमें Sony IMX890 सेंसर दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें OIS का फीचर भी रेगा। सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसकी प्राइस 30 हजार रुपये से लेकर 34 हजार रुपये तक हो सकती है। 

Infinix Note 30 सीरीज

इंफीनिक्स पहले ही Note 30 सिरीज को ग्लोबली लॉन्च कर चुकी है। इसे कुछ सेलेक्टेड देशों में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने Infinix Note 30 सीरीज में 4 स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च किया है। इस सिरीजी में Note 30, Note 30i, Note 30 5G और Infinix Note 30 Pro  स्मार्टफोन है। माना जा रहा है इंफीनिक्स जल्द ही भारत में भी इन स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है।

Realme 11 Pro 5G सीरीज 

भारतीय यूजर्स रियलमी की Realme 11 Pro 5G सीरीज का बेसब्री से इंतजा कर रहे हैं। चीन में यह स्मार्टफोन पहले ही लॉन्च हो चुका है। माना जा रहा है कि रियलमी जल्द ही भारत में इसे लॉन्च करेगी। Realme 11 Pro 5G सीरीज में कंपनी ने Realme 11 Pro और Realme 11 Pro+ को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलती है। इसमें MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी मिलती है। बॉक्स में यूजर्स को 100W का फास्ट चार्जर भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 9 इंच की डिस्प्ले के साथ लेनोवो ने लॉन्च किया Tab M9 Tablet, कम बजट में मिलते हैं प्रीमियम फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement