Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WhatsApp चैटिंग का बदला अंदाज, अब भेज सकेंगे अपना Animated Avatar

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को अब ऐसा फीचर दे दिया है जिसमें वह चैटिंग के समय एनिमेटेड अवातार का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी के लेटेस्ट अपडेट और अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दिया है।

Published on: August 03, 2023 7:38 IST
WhatsApp, WhatsApp animated avatar, WhatsApp Animated Feature, How to use Animated Avatar- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर अब यूजर्स को चैटिंग में एक नया अनुभव मिलने वाला है।

How to use Animated Avatar in WhatsApp: वॉट्सऐप मौजूदा समय में सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्लीकेशन है। इसका इस्तेमाल आजकल लगभग वह सभी यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। बिलियन्स की संख्या में आज लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।  कंपनी लोगों की सहूलयित और मैसेजिंग एक्सपीरियंस का एक्साइटमेंट बढ़ाने के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है जिसमें आपका मैसेजिंग अनुभव पूरी तरह से बदलने वाला है।

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को अब ऐसा फीचर दे दिया है जिसमें वह चैटिंग के समय एनिमेटेड अवातार का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी कंपनी के लेटेस्ट अपडेट और अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दिया है। इस फीचर के आने के बाद अब आप चैटिंग के साथ साथ मौज मस्ती भी कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और अभी इसे सभी के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी ने अभी कुछ बीटा यूजर्स को ही इसे सेंड किया है। अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको WhatsApp beta एंड्रॉयड 2.23.16.12 वर्जन इंस्टाल करना होगा। आप गूगल प्लेस्टोर पर जाकर वॉट्सऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टाल कर सकते हैं। 

अवतार एनिमेशन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को चैटिंग बॉक्स में जाकर अवतार टैब में जाना होगा। यहां आपको अवतार के कुछ एनिमेशन्स मिल जाएंगे। इसका मतलब यह है कि आपको अवतार का एनिमेशन फीचर मिल गया है। बता दें कि अगर रिसीवर के पास अवतार एनिमेशन फीचर नहीं भी है तो भी आपकी तरफ से सेंड किए गए अवतार को वो रिसीव कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- इन्वर्टर की बैटरी में कब और कैसे भरना चाहिए पानी? जान गए सही तरीका तो बढ़ जाएगा पावर बैकअप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement