Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WhatsApp Group Call में मिलेगा स्काइप वाला धमाकेदार फीचर, 15 मिनट पहले आएगा नोटिफिकेशन

वॉट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लीकेशन है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर पेश किया है। अब आप वॉट्सऐप पर भी ग्रुप कॉल को शेड्यूल कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 11, 2023 11:11 IST
WhatsApp Group Call Schedule, group call Schedule, whatsapp group call, Schedule, whatsapp new featu- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूजर्स को इस फीचर में ग्रुप कॉल के लिए दो तरह के ऑप्शन भी मिल जाएंगे।

WhatsApp New Feature 2023: वॉट्सऐप दुनिया का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप्लीकेशन है। 2 बिलियन से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। कंपनी ने हाल ही में ग्रुप कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग का फीचर रिलीज किया था। अभी इसको ज्यादा दिन नहीं हुए थे कि अब कंपनी ने एक और नया फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। जल्द ही यूजर्स अब ग्रुप कॉल को शेड्यूल भी कर पाएंगे।

मौजूदा समय में मीटिंग आदि के लिए स्काइप जैसे ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि इसमें ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने का फीचर मिलता है। वॉटस्ऐप में इस फीचर की काफी दिनों से डिमांड हो रही थी। करोड़ों यूजर्स होने के बाद भी ज्यादातर लोग मीटिंग के लिए स्काइप ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे। इसी को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी ने ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने का फीचर दे दिया है। 

बीटा यूजर्स को रोलआउट हुआ फीचर

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के मुताबिक कंपनी इस समय नए फीचर पर काम कर रही है। कुछ बीटा यूजर्स को अभी ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने वाला फीचर रोलआउट किया गया है। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है और अगर बीटा टेस्टिंग में यह ठीक से परफॉर्म करता है तो जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया जाएगा। 

टॉपिक लिखने का भी मिलेगा ऑप्शन

ग्रुप कॉल को शेड्यूल करने में यूजर्स को कॉल की तारीख और टॉपिक को लिखने का भी ऑप्शन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक ग्रुप कॉल में दो तरह के ऑप्शन भी दिए जाएंगे। अगर आप वॉइस ग्रुप कॉल और वीडियो ग्रुप कॉल को चुन सकते हैं। जब आप ग्रुप कॉल को शेड्यूल करेंगे तो जिन जिन लोगों के साथ ग्रुप कॉल में शामिल किया होगा उन्हें करीब 15 मिनट पहले इसका नॉटिफिकेशन मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- OnePlus का धमाकेदार ऑफर, इन स्मार्टफोन्स में मिलेगी लाइफटाइम वारंटी, 30 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement