Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Whatsapp में आया नया फीचर, अब 15 लोगों के साथ कर सकेंगे ग्रुप कॉल

WhatsApp को पूरी दुनिया में करीब 2 बिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। कंपनी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर लाती रहती है। अब कंपनी ने यूजर्स को एक नया फीचर दिया है जिसमें एक समय पर एक साथ 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल किया जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 22, 2023 11:42 IST
WhatsApp, Tech news, initiate group call with up to 15 people in iOS and Android, WhatsApp group cal- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस फीचर से लाखो यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Whatsapp Group Call new Feature: वॉट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को सुविधाजनक बनाए रखने के लिए नए नए फीचर्स लेकर आता रहता रहता है। अब वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आया है। कंपनी ने नया कॉलिंग फीचर यूजर्स को दे दिया है। अब आप 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर से लाखो यूजर्स को फायदा मिलने वाला है। 

बता दें कि वॉट्सऐप ने पिछले साल इस बात की घोषणा की थी कि यूजर्स वॉट्सऐप ग्रुप पर 32 लोगों के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन ग्रुप कॉल पर सिर्फ 7 लोगों को ही जोड़ा जा सकता था। अब कंपनी ने इस लिमिट को बढ़ा दिया है। अब आप एक समय पर 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी वेबसाइट वॉबेटाइंफोन ने दी है। 

रिपोर्ट के मुताबिक अब वॉट्सऐप पर अधिक लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं इससे समय की काफी बचत होने वाली है। माना जा रहा है कि कंपनी बाद में इस लिमिट को 32 लोगों तक बढ़ा सकती है। वॉट्सऐप का नया फीचर इसके लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.23.15.14 पर देखा गया है। कंपनी ने इसे अभी कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है, बाद में इसे सभी के लिए रिलीज कर दिया जाएगा। 

इन फीचर्स पर भी हो रहा है काम

बता दें कि वॉट्सऐप इन दिनों एक इनोवेटिव एनिमेटेड अवतार फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर का मकसद मैसेजिंग और चैटिंग के अनुभव को बेहतर बनाना है। इस अपकमिंग फीचर में यूजर्स फोटो का इस्तेमाल करके अवतार क्रिएट कर सकेंगे। यूजर्स वॉट्सऐप की सेटिंग से ही अवतार को कस्टमाइज और एडजस्ट कर पाएंगे। इस फीचर के अलावा वॉट्सऐप एक और फीचर लाने वाला है जिसके बाद यूजर्स बिना नंबर सेव किए किसी को भी मैसेज कर पाएंगे।  

यह भी पढ़ें- दुनिया की आधे से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया में है व्यस्त, जानें भारत के लोग कितना समय करते हैं बर्बाद?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement