Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मेटा ने WhatsApp दे दिया बड़ा अपडेट, अब प्ले स्टोर में भी नहीं जाना पडे़गा

अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक बड़ा अपडेट दे दिया है। वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में एक ऐसा फीचर जोड़ा है कि अब यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और साथी ही लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी तुरंत मिल जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 14, 2024 16:24 IST
Google Play Store, WhatsApp, WhatsApp Update, WhatsApp Feature, WiFi Setting, WhatsApp Update Settin- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने करोड़ों यूजर्स को दिया आटो अपडेट का नया फीचर।

Whatsapp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन की जब भी बात होती है तो सबसे पहले वॉट्सऐप का ही नाम लिया जाता है। आज हर कोई चैटिंग, वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। दुनियाभर में करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस वॉट्सऐप यूज करते हैं और इसी वजह से कंपनी अपने यूजर्स को नए नए फीचर्स देती रहती है। 

करोड़ों यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप हर दिन अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करती रहती है। बेहतर सुविधा देने के लिए कंपनी ने अब अपने प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर जोड़ा है जिसके बाद इस मैसेजिंग ऐप्लिकेशन में एक नया अनुभव मिलने वाला है। 

दरअसल कई बार ऐसा होता है कि वॉट्सऐप कोई नया फीचर लाता है लेकिन कई यूजर्स को इसका पता नहीं चल पाता। ऐसे में यूजर्स कई दिनों तक पुराने फीचर्स के साथ ही प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करते रहते हैं। अब इसका इलाज भी वॉट्सऐप न तलाश लिया है। कंपनी ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जिससे यूजर्स को हर एक नए फीचर की जानकारी तुरंत हासिल हो जाएगी। 

लेटेस्ट फीचर्स की तुरंत मिलेगी जानकारी

आपको बता दें कि अभी तक वॉट्सऐप के नए अपडेट और उसमें आने वाले नए फीचर्स की जानकारी के लिए लोगों को गूगल प्ले स्टोर पर जाना पड़ता था लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल अब वॉट्सऐप ने सेटिंग के अंदर एक नया अपडेट बटन दे दिया है जिसमें अपडेट का नोटिफिकेशन और ऑटो अपडेट का आप्शन मिल जाएगा। अब वॉट्सऐप के अपडेट को जानने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं पडे़गी। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट WABetainfo ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल अभी यह फीचर कुछ सेलेक्टेड बीटा यूजर्स को ही दिया गया है। वाबेटाइंफो ने इस फीचर से रिलेटेड स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- Republic Day Sale: 500 रुपये में स्मार्टवॉच खरीदने का शानदार मौका, यहां मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement