Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहे 4 नए धांसू फीचर्स, एक फोन में चलेंगे दो वॉट्सऐप, प्रोफाइल में मिलेगा बड़ा अपडेट

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द ही आपको इस प्लेटफॉर्म में एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। नए फीचर्स की लिस्ट में एक ऐसा भी फीचर आने वाला है जिसमें यूजर्स अब बिना मोबाइल नंबर के भी अपना वॉट्सऐप अकाउंट लॉगिन कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 16, 2023 9:18 IST
whatsapp upcoming features, whatsapp upcoming features 2023, whatsapp upcoming features 2024- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर आने वाले हैं कई नए फीचर्स।

WhatsApp Upcoming Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। आज जिसके पास भी स्मार्टफोन है वह वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सऐप चैटिंग, कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग की बेहतरीन सुविधा देता है। कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है ताकि उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। WhatsApp पर यूजर्स को बहुत ही जल्द 5 कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं। 

वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए नए नए फीचर्स लाती है। वॉट्सऐप पर आने वाले नए फीचर्स की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द मल्टी अकाउंट लॉगिन का फीचर मिलेगा। इसी के साथ यूजर्स आने वाले समय में बिना मोबाइल नंबर के भी वॉट्सऐप को लॉगिन कर पाएंगे। आइए आपको वॉट्सऐप के अपकमिंग टॉप 5 फीचर्स के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

एक फोन में दो नंबर से क्रिएट होंगे अकाउंट  

वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें आप एक ही फोन में दो अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे। मतलब अगर आपके फोन में दो सिम पड़ें हैं तो अब आप दोनों सिम से एक साथ रियल ऐप्लिकेशन के साथ अकाउंट क्रिएट कर पाएंगे। मेटा ने अपने ब्लॉगपोस्ट में इस फीचर की जानकारी दी थी। 

जल्द मिलेगा ई-मेल वेरिफिकेशन फीचर

वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द ईमेल वेरिफिकेशन का फीचर मिलने वाला है। इसका फायाद लगभग सभी वॉट्सऐप यूजर्स को होने वाला है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद आप बिना मोबाइल नंबर के भी दूसरे स्मार्टफोन में वॉट्सऐप को लॉगिन कर सकेंगे। कंपनी ने बीटा वर्जन में यह फीचर रोल आउट कर दिया है। 

लंबे स्क्रॉलिंग से मिलेगा छुटकारा

वॉट्सऐप चैटिंग सेक्शन में एक कैलेंडर फीचर ला रहा है जिसकी मदद से आपको पुरानी चैट सर्च करने के लिए देर तक स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी जबकि आप सिर्फ उस दो तारीखों को सेलेक्ट करके जल्दी से पुराने मैसेज तलाश सकेंगे। 

प्रोफाइल में होगा बड़ा बदलाव

WhatsApp में 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स को बहुत जल्द प्रोफाइल सेक्शन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी एक नया फीचर रोल आउट करने वाली है जिसमें यूजर्स अब दो प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे। यानी अप प्रोफाइल पर दो अलग अलग फोटो लगा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- WhatsAPP का नया नियम! अब सिर्फ 15GB डेटा का ले पाएंगे बैकअप, इस तरह से बढ़ाएं स्टोरेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement