Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp स्टेटस से भी हो सकेगी मोटी कमाई, कंपनी जल्द लाएगी बड़ा अपडेट

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट लाने जा रहा है। अब दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह आप वॉट्सऐप से भी कमाई कर पाएंगे। आपको बता दें कि वॉट्सऐप अब स्टेटस सेक्शन में भी विज्ञापन दिखाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 10, 2023 11:50 IST
Tech news, WhatsApp, ads on whatsapp, WhatsApp ads, WhatsApp shows ads, WhatsApp, WhatsApp Ads,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स ला रहा है।

Whatsapp Status Advertisements: वॉट्सऐप दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। अब कंपनी अब तक का एक बड़ा अपडेट लानी जा रही है। अब आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग या फिर वीडियो कॉलिंग के लिए ही नहीं बल्कि कमाई के लिए भी कर पाएंगे। 

दरअसल करोड़ों वॉट्सऐप यूजर्स को अब वॉट्सऐप स्टेटस पर विज्ञापन दिखाई देंगे। अगर आप भी वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाते हैं तो आप इसके जरिए अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। वॉट्सऐप पर बहुत जल्द यूजर्स को इसका अपडेट रोलआउट होगा। आइए आपको अपकमिंग अपडेट्स के बारे में डिटेल से बताते हैं।

कब तक रोलआउट होगा अपडेट

फिलहाल अभी वॉट्सऐप की तरफ से इस फीचर को रोलआउट करने की कोई टाइमलाइन नहीं दी गई है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप प्रमुख विल कैथार्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात स्वीकार की कि जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को स्टेट्स पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यूजर्स के प्राइमरी चैटबॉक्स में विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। 

ऐसे हो सकती है कमाई

कैथकार्ट के मुताबिक चैनल स्टेटस पर भी विज्ञापन दिखाई देंगे। इसके लिए चैनल क्रिएटर्स फॉलोअर्स से सब्सक्रिप्शन के लिए फीस वसूल सकते हैं। कुछ जगहों पर यह भी बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप विज्ञापन के जरिए अपने सेवा के लिए भविष्य में फीस भी ले सकता है। हो सकता है कि कंपनी स्टेटस विज्ञापन होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा क्रिएटर्स को भी दे  सकता है। 

यह भी पढ़ें-  आपके स्मार्टफोन्स हो जाएंगे रद्दी! जल्द आ सकती है नई मोबाइल पॉलिसी, कंपनियों ने किया विरोध

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement