Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WhatsApp पर अब आसानी से सर्च कर पाएंगे पुराने मैसेज, आ रहा है कैलेंडर ऑप्शन

कई बार हमें वॉट्सऐप में महीनों पहले पुराने मैसेज की जरूरत पड़ जाती है लेकिन, उसे सर्च करना या फिर तलाशना बेहद मुश्किल होता है। अब इसी समस्या को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लाने जा रही है। इस फीचर की मदद से आप सालों पुराना मैसेज कुछ ही सेकंड में तलाश पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 16, 2023 11:46 IST
Whatapp, Tech news, whatsapp proivacy, whatsapp message, WhatsApp social media rules,  WhatsApp Feat- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स की बहुत बड़ी परेशानी दूर हो जाएगी।

WhatsApp Upcoming New feature: वॉट्सऐप पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए वॉट्सऐप समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। कंपनी अब जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो यूजर्स के बड़े काम आने वाला है। लेटेस्ट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जल्द ही वॉट्सऐप चैट सेक्शन में पुराने चैट को सर्च करने को आसान बनाने वाला है। 

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को इस तरह का इंटरफेस देने की कोशिश में है जिससे कठिन से कठिन काम को आसानी से पूरा किया जा सके। इसी को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप अब पुराने मैसेज को सर्च करने वाला एक फीचर लाने जा रहा है। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी वॉबेटाइंफो की तरफ से दी गई है। 

आसानी से मिलेंगे पुराने मैसेज

वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कैलेंडर फीचर लाने वाला है। इसकी मदद से आप पुराने से पुराना मैसेज आसानी से सर्च कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल अभी यह फीचर वेब यूजर्स को मिलेगा। अभी कंपनी इस पर काम कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे रोल आउट किया जाएगा। 

वाबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि चैट सेक्शन में पुरानी चैट को सर्च करने के लिए एक कैलेंडर बटन दिया गया है। इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपको वो डेट सेलेक्ट करनी होगी जिसमें  जिस डेट का आप मैसेज सर्च करना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप पिछले कुछ महीनों में कई सारे नए फीचर्स जारी किए हैं। हाल ही में कंपनी ने यूजर्स के लिए चैनल फीचर रोलआउट किया था। इसमें आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को वॉट्सऐप पर फॉलो कर सकते हैं। कुछ दिन पहले कंपनी ने प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए यूजर्स को चैट लॉक का फीचर भी दिया है। 

यह भी पढ़ें- 24 अक्टूबर के बाद इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा WhatsApp, लिस्ट में चेक कर लें अपना फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement