Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

WhatsApp यूजर्स की मौज, Status में अब शेयर कर पाएंगे लंबी वीडियो, कई नए फीचर्स भी हो रहे टेस्ट

WhatsApp Status में यूजर्स अब लंबी वीडियो शेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप इसके अलावा कई और नए फीचर पर काम कर रहा है। इन फीचर्स को बीटा वर्जन में देखा गया है। यही नहीं, वाट्सऐप के यूजर इंटरफेस में भी बदलाव होगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 20, 2024 17:31 IST
WhatsApp New Features- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp New Features

WhatsApp के लिए कई नए फीचर्स टेस्ट किए जा रहे हैं। ये नए फीचर्स यूजर का एक्सपीरियंस बेहतर करेंगे। Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए टेस्ट हो रहे इन फीचर्स को बीटा वर्जन में देखा गया है। WhatsApp Status में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। अब वाट्सऐप स्टेटस में लंबे वीडियो शेयर किए जा सकेंगे। यूजर्स अब अपने स्टेटस में 30 सेकेंड की बजाय 1 मिनट तक का वीडियो शेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप यूजर्स के डिमांड पर इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है।

शेयर करें लंबी वीडियो

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप के इस फीचर को लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है। यूजर्स अब अपने WhatsApp Status में 1 मिनट लंबा वीडियो शेयर कर पाएंगे। Instagram Reels की तरह ही वाट्सऐप स्टेटस पर शेयर किए जाने वाले शॉर्ट वीडियो का ड्यूरेशन बढ़ाया जाएगा। इस फीचर को वाट्सऐप के कुछ बीटा यूजर को टेस्टिंग के लिए दिया गया है। टेस्टिंग के बाद यह फीचर सभी यूजर्स को मिल सकेगा।

स्टेटस शेयरिंग के अलावा WhatsApp के कई यूनीक और नए फीचर्स भी टेस्ट किए जा रहे हैं। कुछ बीटा यूजर्स को Locked Chats on Linked Device प्राइवेसी फीचर मिल रहा है, जिसमें यूजर्स अपनी निजी बातों को लिंक्ड डिवाइस में शेयर होने से बचा सकेंगे। यह फीचर खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो अपने वाट्सऐप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस में एक्सेस कर रहे हैं। लॉक्ड चैट फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर्स का वह चैट Linked डिवाइस में नहीं दिखाई देगा।

नए चैनल को मिलेगी विजिबिलिटी

इन दोनों फीचर्स के अलावा WhatsApp में Explore New Channels नाम का भी फीचर जोड़ा जा रहा है। इस फीचर का मुख्य मकसद वाट्सऐप चैनल की विजिबिलिटी को बढ़ाना है। इस फीचर के जुड़ने के बाद यूजर्स तई नए WhatsApp चैनल को एक्सप्लोर कर सकेंगे और पसंद आने पर उन्हें फॉलो भी कर सकेंगे। इस फीचर के जुड़ने के बाद वाट्सऐप यूजर्स को कॉन्टेंट डिस्कवरी में लगातार अपडेट आते रहेंगे। इस फीचर को भी फिलहाल कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है।

WhatsApp अपने यूजर इंटरफेस में भी बड़ा बदलाव करने जा रहा है, जिसकी वजह से ऐप यूज करने का एक्सपीरियंस बेहतर होगा। WhatsApp के इन फीचर्स को स्टेबल वर्जन में कब जोड़ा जाएगा फिलहाल यह कंफर्म नहीं है। हालांकि, आने वाले समय में यूजर्स को WhatsApp में और कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement