Sunday, April 28, 2024
Advertisement

व्हाट्सएप पर आने वाली स्पैम कॉल से हैं परेशान? Whatsapp की इस सेटिंग में बदलाव करें और पाएं छुटकारा

मेटा के सीईओ ने व्हाट्सएप के प्राइवेसी नए फीचर की घोषणा करते हुए बताया कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अनचाहे और अनजान कॉल को बिना किसी परेशानी के ऑटोमेटिक साइलेंट कर सकेंगे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 20, 2023 22:38 IST
Whatsapp- India TV Hindi
Image Source : AP व्हाट्सएप

आए दिन व्हाट्सएप पर आने वाली स्पैम कॉल से हर किसी को दो-चार होना पड़ रहा है। साइबर ठग और हैकर स्पैम कॉल से लोगों के साथ फर्जीवाड़ा को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि, अब इससे मुक्ति मिल गई है। आप Whatsapp की सेटिंग में बदलाव कर स्पैम कॉल से छुटकारा पा सकते हैं। खुद मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि किस तरह Whatsapp की सेटिंग में बदलाव कर स्पैम कॉल से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए व्हाट्सएप ने नया फीचर जोड़ा है। इससे स्पैम कॉल को बिना किसी परेशानी के ऑटोमेटिक साइलेंट किया जा सकता है।

मार्क जकरबर्ग ने दी यह अहम जानकारी 

मेटा के सीईओ ने व्हाट्सएप के प्राइवेसी नए फीचर की घोषणा करते हुए बताया कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अनचाहे और अनजान कॉल को बिना किसी परेशानी के ऑटोमेटिक साइलेंट कर सकेंगे। हालांकि, यूजर्स को उस कॉल को लेकर नोटिफिकेशन जरूर मिलेगा। अगर यूजर चाहता है कि उस कॉल का जवाब दे तो वह दे सकता है। नोटिफिकेशन कॉल लिस्ट में दिखाई देगा। 

इस तरह नया फीचर काम करेगा 

  1. जकरबर्ग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप का नया फीचर एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp को ओपेन करना होगा।
  2. इसके बाद आपको आई बटन पर क्लिक कर सेटिंग में जाना होगा। 
  3. यहां पर नीचे से तीसरे नंबर पर शुरू किया गया नया फीचर 'कॉल्स' दिखाई देगा। 
  4. अब 'कॉल्स' के टैब पर क्लिक कर 'Silence unknown callers' विकल्प को एक्टिवेट कर दें। 
  5. इसके बाद यह नया फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और आपको अनजान नंबर से छुटकारा मिल जाएगा। अनजान नंबर से आया कॉल ऑटोमेटिक साइलेंट हो जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement