Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

Xiaomi के भारत में 10 साल पूरे, कंपनी ने बाजार में लॉन्च किए 5 नए धमाकेदार प्रोडक्ट

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने 10 साल पूरे कर लिए हैं। भारतीय बाजार में शाओमी की एक बड़ी हिस्सेदारी है। स्मार्टफोन लेकर स्मार्ट टीवी और ईयरबड्स लेकर रोबोट वैक्यूम क्लीनर कंपनी कई सारे प्रोडक्ट ग्राहकों को ऑफर करती है। शाओमी ने बाजार में 5 नए प्रोडक्ट लॉन्च कर दिए हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 10, 2024 9:32 IST
Redmi, Xiaomi, Xiaomi 10 Year Anniversary, xiaomi robot vacuum cleaner, xiaomi robot vacuum cleaner - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किए 5 नए प्रोडक्ट।

चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने 10 साल पूरे कर लिए हैं। भारत में शाओमी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने वालों की संख्या अच्छी खासी है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शाओमी की एक बड़ी हिस्सेदारी है। देशभर में लाखो करोड़ों लोग कंपनी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। अब जब भारत में 10 साल पूरे हो गए हैं तो इस मौके पर शाओमी ने भारतीय बाजार में 5 नए प्रोडक्ट लॉन्च कर दिए हैं। 

आपको बता दें कि शाओमि अपने फैंस को स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट वॉच, ईयरबड्स, रोबोट वैक्यूम समेंत दूसरे कई सारे प्रोडक्ट ऑफर करता है। शाओमी हमेंशा ही यूजर्स को कम दाम में अच्छे फीचर्स वाले गैजेट्स उपलब्ध कराता है। यही वजह है कि कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड काफी हाई रहती है। आइए आपको बताते हैं कि 10 साल पूरे होने के मौके पर शाओमी ने कौन-कौन से नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। 

Redmi 13 5G हुआ लॉन्च

शाओमी ने भारतीय बाजार में अपना एक नया स्मार्टफोन Redmi 13 5G को लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी ने स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 AE प्रोसेसर दिया है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.79 इंच की डिस्प्ले मिलती है। शाओमी ने इसमें 5030mAh की बड़ी बैटरी दी है जिसमें 33W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। Redmi 13 5G को कंपनी ने 12 हजार 999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। 

Redmi Buds 5C  भी हुए लॉन्च

शाओमी ने म्यूजिक लवर्स के लिए बाजार में नए Redmi Buds 5C को लॉन्च कर दिया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको 1999 रुपये पर खर्च करने पड़ेंगे। इस ईयरबड्स में कंपनी ने 12.4mm का डायनेमिक टाइटेनियम ड्राइवर इस्तेमाल किया है। Redmi Buds 5C में कंपनी ने 40dB का एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन दिया गया है। यह डिवाइस ब्लूटूथ 5.3 को सपोर्ट करता है। 

Xiaomi ने दो नए पावर बैंक भी पावर किए

शाओमी ने भारतीय बाजार में दो नए पॉवर बैंक भी लॉन्च किए हैं। शाओमी का पहला पॉवर बैंक  Xiaomi Pocket Power Bank है। इसमें शाओमी ने 10,000mAh की बड़ी बैटरी दी है। दूसरे पॉवर बैंक का नाम Xiaomi Power Bank 4i  है। इसमें कंपनी ने 10000mAh की बैटरी दी है। यह पॉवर बैंक लिथियम आयन बैटरी दी गई है। Xiaomi Pocket Power Bank की कीमत 1,699 रुपये  है। वहीं  Xiaomi Power Bank 4i की कीमत 1299 रुपये है। 

Xiaomi रोबोट वैक्यूम क्लीनर X10 हुआ लॉन्च

भारत में 10 साल पूरे होने के मौके पर शाओमी ने रोबोट वैक्यूम क्लीनर X10 को भी लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी ने डुअल ऑटो-एम्प्टीइंग वेंट, 2.5L कैपेसिटी का बैग दिया गया है। यह रोबोड वैक्यूम क्लीनर काफी एडवांस है। यह LDS लेजर नेविगेशन फीचर से लैस है। शाओमी ने इसमें 5200mAh की बड़ी बैटरी दी है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 240 मिनट तक सफाई कर सकेगा। कंपनी ने इसे बाजार में 29,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। 

यह भी पढ़ें- Vi ने करोड़ों यूजर्स के लिए लॉन्च किया सस्ता प्लान, सिर्फ 95 रुपये में मिलेगा डेटा और OTT का फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement