Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Xiaomi के इस MIJIA Air Conditioner 2HP से गर्मी को लगेगा जोर का डंडा, मिनटों में रूम हो जाएगा ठंडा

अगर आप गर्मी बढ़ने से परेशान हैं तो शाओमी का MIJIA Air Conditioner 2HP आपको कुछ ही मिनट में मनाली, शिमला जैसी ठंडी हवा का एहसास करा सकती है। शाओंमी ने कई प्रीमियम फीचर्स इस एसी में दिए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 21, 2023 11:42 IST
mijia air conditioner 2hp,air conditioner,air conditioner under 35k,affordable ac,china, tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी का यह एयर कंडीशनर ऐसी जगहों में भी कारगर है जहां तापमान अधिक रहता है।

Xiaomi MIJIA Air Conditioner 2HP: शाओमी एक जाना पहचाना ब्रांड है। कंपनी स्मार्टफोन, टीवी समेत कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बनाती है। तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच अब शाओमी ने अपना नया एयर कंडीशनर भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में बाजार में MIJIA Air Conditioner 2HP पेश किया है। शाओमी के इस एसी की सबसे खास बात यह है कि यह बड़े ही आसानी से 30 से लेकर 40 वर्ग मीटर के एरिया को ठंडा कर देगी। बताया जा रहा है कि यह एयर कंडीशनर दूसरे एसी की तुलना में बिजली को बहुत कम कंज्यूम करता है। 

अगर आप गर्मी बढ़ने से परेशान हैं तो शाओमी का MIJIA Air Conditioner 2HP आपको कुछ ही मिनट में मनाली, शिमला जैसी ठंडी हवा का एहसास करा सकती है। कंपनी का दावा है कि MIJIA Air Conditioner 2HP पूरे साल में 380 किलोवाट घंटे की बिजली बचाने में कारगर है।

MIJIA Air Conditioner 2HP की प्राइस

MIJIA Air Conditioner 2HP  की को 3,199 युआन यानी 453 डॉलर में लॉन्च किया गया है लेकिन ग्राहकों को अभी यह सिर्फ 2,899 युआन यानी सिर्फ 412 डॉलर में मिल रहा है। अगर भारतीय रूपये में इसे कनवर्ट करें तो यह सिर्फ 34,269 रुपये में उपलब्ध है। 

MIJIA Air Conditioner 2HP 5000W की रेटेड कूलिंग क्षमता और 6700W की रेटेड हीटिंग कैपेसिटी के साथ आता है। इसका सिंगल यूनिट करीब 40 वर्ग मीटर के क्षेत्र को आसानी से चिल्ड कर सकता है। अगर आप ऐसी जगह पर रहते हैं जहां पर तापमान बहुत ज्यादा रहता है तो वहां भी यह बेहद आसानी से काम करेगा। इसमें कंपनी ने सेल्फ डेवलप एयर डक्ट दिया है। इसमें कंपनी ने हाई एफिशियंसी वाला एक्सपेंशन वाल्व भी दिया है। 

मिलेगी बैक्टीरिया फ्री हवा

आपको प्रेश और हेल्दी कूलिंग हवा मिलती रहे इसलिए इसमें बैक्टिरिया को हटाने वाली हाई टेम्प्रेचर ड्राइंग टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है। बरसात के मौसम में ह्यूमिडिटी आपको परेशान न करे इस एयर कंडीशनर में इसका भी ख्याल रखा गया है। आपकी नींद डिस्टर्ब न  हो इसलिए इसका मैकेनिज्म इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह बिल्कुल भी आवाज नहीं करता।

इसे कंट्रोल करने के लिए शाओमी ने इसमें रिमोट फीचर तो दिया ही साथ में इसमें AI फीचर भी दिया है जिससे आप इसे अपनी वॉयस से भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी एलईटी स्क्रीन में आप ऑपरेटिंग मोड और टैम्प्रेचर को देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- चिलचिलाती गर्मी को कोसो दूर कर देगा ये छोटू सा एसी, सिर्फ 2000 रुपये में मिलेगी चिल्ड हवा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement