Friday, April 26, 2024
Advertisement

Xiaomi ने Redmi यूजर्स को दिया 'Shock', इस 3 साल पुराने फोन में नहीं मिलेगा कोई अपडेट

Xiaomi ने लाखों Redmi यूजर्स को झटका दिया है। कंपनी ने अपने सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज में से एक Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max के अपडेट खत्म कर दिए हैं। इन यूजर्स को अब कोई सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 28, 2024 7:57 IST
Xiaomi Redmi Note 10 Pro- India TV Hindi
Image Source : FILE Xiaomi Redmi Note 10 Pro

Xiaomi ने लाखों यूजर्स को झटका दिया है। कंपनी ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले Redmi के बजट स्मार्टफोन सीरीज से सिक्योरिटी अपडेट खत्म कर दिया है। 3 साल पहले लॉन्च हुए Redmi Note 10 Pro और  Redmi Note 10 Pro Max में अब यूजर्स को कोई सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा। कंपनी ने रेडमी के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज के इन दोनों तगड़े स्मार्टफोन को 2021 में लॉन्च किया था। उस समय यह स्मार्टफोन भारत में काफी लोकप्रिय हुआ था।

शाओमी ने अपने EOS यानी एंड ऑफ सर्विस लिस्ट में Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max को जोड़ दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन में शाओमी का लेटेस्ट HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं मिलेगा। 2021 में इस स्मार्टफोन सीरीज को 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। पिछले साल कंपनी ने इस सीरीज के बेस वेरिएंट की बिक्री बंद की थी।

Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max भी Redmi Note 9 Pro सीरीज की तरह काफी लोकप्रिय हुई थी। हालांकि, इस स्मार्टफोन सीरीज में कई दिक्कतें भी आई थी। यूजर्स को फोन के कैमरा में प्रोक्सिमिटी की दिक्कत का सामना करना पड़ा था। यही नहीं, कैमरा डेड होने की भी दिक्कतें कई यूजर्स ने फेस की थी।

Xiaomi EOS

Image Source : FILE
Xiaomi EOS

Redmi Note 10 Pro सीरीज के फीचर्स 

Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max में 6.67 इंच का FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले मिलता है। फोन Qualcomm Snapdragon 732G प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन सीरीज के बैक में क्वाड कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 64MP का मेन, 8MP का अल्ट्रा वाइड, 5MP का तीसरा और 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। इस सीरीज के मैक्स मॉडल में 108MP का मेन कैमरा मिलता है।

इस स्मार्टफोन सीरीज में कंपनी ने 5020mAh की बैटरी के साथ 33W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर दी है। यह फोन 4G VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में IR ब्लास्टर, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement